Rechercher dans ce blog

Tuesday, November 30, 2021

भास्कर स्टिंग इम्पैक्ट: नकली नोटों के कारोबार को 37.5 करोड़ का नुकसान, भास्कर रिपोर्टर को लगातार धमका रहा फ... - दैनिक भास्कर

  • Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Impact: France Michael Fake Indian Currency Note Business Loss

नई दिल्ली4 घंटे पहले

देश में नकली नोटों के कारोबार को लेकर किए गए भास्कर स्टिंग का बड़ा असर हुआ है। देश के 25 शहरों में ये काला धंधा करने वाले फ्रांस के सरगना माइकल को 37.5 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। नुकसान की बात खुद माइकल ने स्टिंग को अंजाम देने वाले रिपोर्टर जयदीप शर्मा से कही है। अब ये इंटरनेशनल क्रिमिनल लगातार उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है।

पढ़िए जयदीप शर्मा का इस क्रिमिनल को दिया जवाब, उन्हीं की जुबानी...
'माइकल ने सुबह मुझे मैसेज किया कि तुम बहुत बुरे इंसान हो। मैं तुम्हें छोड़ूंगा नहीं। तुमने मेरे आदमी को पुलिस स्टेशन पहुंचाया और पुलिस अब उसे अफ्रीका डिपोर्ट करने जा रही है। तुम्हारी वजह से भारत में मुझे 37.5 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। अब मेरी जिंदगी का मकसद केवल तुम्हें बर्बाद करना है। मैं बर्बाद हो गया हूं और अब मैं तुम्हें भी नहीं छोड़ूंगा। और, कुछ भी करने से पहले मेरे बारे में गूगल पर सर्च कर लेना।'

'मैंने माइकल से कहा कि देश की इकोनॉमी को बचाने के लिए मैंने अपना योगदान किया है और इसमें अगर मेरी जान चली जाती है तो ये मेरा सौभाग्य होगा। किडनी का कारोबार करने वालों को उजागर करने के लिए मैं 40 दिन अस्पताल में रहा। मैं किडनी माफिया से नहीं डरा तो तुम्हारी क्या औकात है। और, तुम कुछ भी करने से पहले मेरे बारे में गूगल पर सर्च कर लेना।

माइकल ने मुझे फिर धमकाया कि वह मेरा पता जानता है। उसने कहा कि मैं राजस्थान के गांव में रहता हूं और वो मुझे और मेरे परिवार को छोड़ेगा नहीं। माइकल ने मेरी लोकेशन की तस्वीर भेजकर मुझसे कहा कि उसके लड़के मुझ तक पहुंचने वाले हैं।'

भास्कर के स्टिंग में नकली नोटों के कारोबार का खुलासा
भास्कर ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा किया कि देश में नकली नोटों का कारोबार फिर धड़ल्ले से चल पड़ा है और इसका बड़ा अड्‌डा दिल्ली जैसी कैपिटल सिटीज हैं। इसमें बड़े नोट, खासकर 2000 और 500 के नकली नोटों के धंधे का पता चला है। इस कारोबार में देश के कई शहर और वहां के लोग शामिल हैं, लेकिन इसके सरगना फ्रांस और अफ्रीकी देशों में बैठे हैं। इस स्टिंग की पूरी रिपोर्ट और वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें...

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


भास्कर स्टिंग इम्पैक्ट: नकली नोटों के कारोबार को 37.5 करोड़ का नुकसान, भास्कर रिपोर्टर को लगातार धमका रहा फ... - दैनिक भास्कर
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...