Rechercher dans ce blog

Saturday, April 23, 2022

मेरा इस्तीफा सोनिया गांधी के पास: राजस्थान के CM बोले- मुख्यमंत्री बदलने की बात नहीं आनी चाहिए, बदलेगा तो भ... - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ashok Gehlot Congress | Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot On His Resignation And Sonia Gandhi

जयपुर4 घंटे पहले

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में सीएम बदलने की चर्चाओं को अफवाह बताया। जयपुर में शनिवार को राजस्व सेवा परिषद के सम्मेलन में गहलोत ने कहा- अफवाह चलती रहती है। उनकी तरफ आपको ध्यान नहीं देना है। अफवाह चलती है कि सरकार बदल रही है, मुख्यमंत्री बदल जाएंगे।

निश्चिंत रहना। मैं वह व्यक्ति हूं, जब 1998 में पहली बार मुख्यमंत्री बना, सोनिया गांधी ने मुझे तीन बार चीफ मिनिस्टर बनने का चांस दिया तो मैंने उस वक्त से उन्हें अधिकृत कर रखा है। मेरा इस्तीफा तो परमानेंट ही उनके (सोनिया गांधी के) पास में है।

गहलोत ने कहा- आप सोच सकते हैं, बार-बार यह आना नहीं चाहिए कि मुख्यमंत्री बदल रहा है। क्या हो रहा है? जब मुख्यमंत्री बदलना होगा तो किसी को कानों कान भनक नहीं लगेगी। आप निश्चिंत रहें, आप अफवाहों में नहीं पड़े। दो-तीन दिन से अफवाह सुन रहा हूं। फलां यह हो गया, वो हो गया। अफवाह से बिना मतलब लोग कंफ्यूज हो जाते हैं। गवर्नेंस में फर्क पड़ जाता है। मैं यह बात क्यों कर रहा हूं? सरकार अनस्टेबल रहती है कि क्या हो रहा कांग्रेस के अंदर।

कांग्रेस की क्या हालत हो रही है, चिंता ​का विषय
CM ने कहा- वैसे भी आप देख रहे हो कांग्रेस की क्या स्थिति हो रही है। जो देश के अंदर चिंता का विषय होना चाहिए। देश के लोगों के लिए भी यह चिंता का विषय होना चाहिए। आम आदमी जिसने कभी कांग्रेस को वोट नहीं दिया वह भी चाहता है कि देश में कांग्रेस मजबूत रहे। देशहित में सोचना चाहिए। मैं मोदी जी को बार-बार कहता हूं कि कांग्रेस मुक्त भारत की बात कहने वाले खुद एक दिन मुक्त हो जाएंगे। कांग्रेस सत्ता में भले न हो, लेकिन आज भी गांव-गांव में उसका वजूद है।

बचपन से 36 कौम को साथ लेकर चला
गहलोत ने कहा- मैं बचपन से ही 36 कौम को साथ लेकर चलने वाले संस्कार लेकर चला हूं। इसलिए जनता ने तीसरी बार CM बनने का मौका दिया है। मेरी जाति का एक ही MLA है और जानते हैं वह कौन हैं, वह मैं खुद हूं।

गहलोत के बयान के सियासी मायने
गहलोत के बयान को सचिन पायलट के सोनिया गांधी से मिलने के बाद चली चर्चाओं का जवाब माना जा रहा है। पायलट के सोनिया गांधी से मिलने के बाद रणनीति या चेहरे के बदलाव के बारे में जब पूछा गया था। तब कहा था कि इसी पर चर्चा हो रही है। इस बयान को राजस्थान में बदलाव से जोड़कर देखा गया। अब गहलोत के बयान को बदलाव वाले नरेटिव का जवाब माना जा रहा है।

दो दिन पहले ये बोले थे पायलट
21 अप्रैल को राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। सोनिया गांधी से मिलने के बाद कांग्रेस की रणनीति बदली जाएगी या नहीं, के सवाल पर पायलट ने कहा था कि अभी उसी पर चर्चा हो रही है। उस चर्चा में सब शामिल है, क्या करना है, क्या नहीं करना है। अब फैसला कांग्रेस अध्यक्ष को करना है। सब लोग जो धरातल पर काम कर रहे हैं, हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि हम सही फीडबैक दें। पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा- राजस्थान में और काम करने की जरूरत है और मुझे पूरा विश्वास है कि मिलकर काम करेंगे तो अगले साल होने वाले चुनावों में जरूर कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस की रणनीति बदलने पर बोले पायलट:'इसी पर अभी चर्चा चल रही है, कांग्रेस प्रेसीडेंट फैसला लेंगी'

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


मेरा इस्तीफा सोनिया गांधी के पास: राजस्थान के CM बोले- मुख्यमंत्री बदलने की बात नहीं आनी चाहिए, बदलेगा तो भ... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...