Rechercher dans ce blog

Sunday, January 1, 2023

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में हिंदू परिवारों पर आतंकी हमला, 3 की मौत और 10 घायल - Aaj Tak

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में रविवार देर शाम आतंकवादियों ने हिंदू परिवारों पर फायरिंग कर दी. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 10 लोग घायल भी हुए हैं. जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मियों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने ये गोलीबारी राजौरी के धनगरी इलाके में की है.

पुलिस ने बताया कि करीब 7:15 बजे हायर सेकेंड्री स्कूल, डांगरी के पास गोलीबारी की घटना हुई. जिसमें एक महिला व एक बच्चे सहित एक हिन्दू परिवार के 10 लोग घायल हो गये. बाद में सतीश सहित 3 लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि अन्य का इलाज जीएमसी राजौरी में चल रहा है. मौके पर सुरक्षा बल पहुंच गए हैं. घटना अपर डांगरी गांव की है. करीब 50 मीटर की दूरी पर अलग-अलग तीन घरों में फायरिंग की गई.  इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

राजौरी के अस्पतल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. महमूद ने बताया कि राजौरी के डांगरी इलाके में फायरिंग की घटना में 3 लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए. घायलों का इलाज किया जा रहा है. पुलिस व जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया है. घायलों के शरीर पर गोलियों के कई निशान पाए गए हैं.

कुपवाड़ा में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

कुपवाड़ा पुलिस ने आतंकवाद विरोधी गतिविधियों में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए जिले के करनाह इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और नशीला पदार्थ बरामद किया है. जिला पुलिस कुपवाड़ा द्वारा प्राप्त एक विशेष सूचना के आधार पर, करनाह पुलिस थाना के चटकड़ी इलाके में दो व्यक्तियों द्वारा हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप की तस्करी की गई है. एसएचओ करनाह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया. तलाशी के दौरान उमर अजीज पुत्र अजीज-उ-रहमान कुमार निवासी चटकड़ी को गिरफ्तार किया गया. लगातार पूछताछ पर, उमर ने अपने और उसके अन्य सहयोगियों द्वारा हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की खेप प्राप्त करने के बारे में कबूल किया. पुलिस ने पांच पिस्टल, 10 पिस्टल मैगजीन, 77 पिस्टल राउंड, एक पिस्टल क्लीनिंग रॉड, एक पिस्टल यूजर मैनुअल गाइड, चार हैंड ग्रेनेड और 9.450 किलोग्राम वजनी हेरोइन जब्त की है.

2022 में 172 आतंकी हुए ढ़ेर

बता दें कि 2022 के आखिरी दिन ADGP कश्मीर विजय कुमार ने जानकारी दी कि गत वर्ष के दौरान कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कुल 93 सफल मुठभेड़ें हुई. जिसमें 42 विदेशी आतंकवादियों सहित 172 आतंकवादी मारे गए. मारे गए अधिकतम आतंकवादी (108) LeT/TRF संगठन से थे, उसके बाद JeM (35), HM (22), अल-बद्र (4) और AGuH (3) के थे.

आतंकियों की भर्ती में 37% की गिरावट

उन्होंने बताया कि इस साल, आतंकवादी संगठनों में 100 नई भर्तियों के साथ पिछले वर्ष की तुलना में इस आंकड़े में 37% की गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम आतंकी (74) लश्कर में शामिल हुए हैं. कुल भर्ती में से 65 आतंकवादी मुठभेड़ में मार दिए गए, 17 गिरफ्तार हुए जबकि 18 आतंकवादी अभी भी सक्रिय हैं. इस साल मारे गए कुल 65 नए भर्ती आतंकवादियों में से 58 (89%) संगठनों में शामिल होने के पहले महीने के भीतर मार गिराए गए.

Adblock test (Why?)


जम्मू-कश्मीर: राजौरी में हिंदू परिवारों पर आतंकी हमला, 3 की मौत और 10 घायल - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...