Rechercher dans ce blog

Saturday, January 28, 2023

Arif Mohammad Khan: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की शिकायत, कहा- 'लोग मुझे हिन्दू क्यों - ABP न्यूज़

Arif Mohammad Khan: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को बेबाकी से जवाब देने के लिए जाना जाता है. उन्होंने कहा है कि मुझे शिकायत है कि लोग मुझे हिंदू क्यों नहीं कहते हैं. दरअसल, वो तिरुवनंतपुरम में हिंदू कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने के पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने ये बात कही है. आर्य समाज के लोगों ने उनका सम्मान किया तो उन्होंने कहा कि वो आभारी हैं कि वो उनके योगदान का सम्मान करते हैं, लेकिन उनकी शिकायत है कि लोग उन्हें हिंदू क्यों नहीं कहते हैं.

हिंदी न्यूज वेबसाइट 'आज तक' की खबर के मुताबिक, इस दौरान हिंदू शब्द पर बात करते हुए उन्होंने ये भी कहा, “मुझे नहीं लगता कि हिंदू एक धार्मिक शब्द है, बल्कि ये एक भौगौलिक शब्द है. कोई भी जो भारत में पैदा हुआ है, कोई भी जो भारत में पैदा हुए अन्न का सेवन करता है, कोई भी जो भारत की नदियों का पानी पीता है, वो खुद को हिंदू कहने का हकदार है.” उन्होंने कहा कि लोगों को उनको हिंदू कहना चाहिए.

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर आरिफ मोहम्मद खान

इसके अलावा, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया भर में अच्छा कर रहा है, इसलिए ये लोग निराशा महसूस कर रहे हैं. डॉक्यूमेंट्री बनाने वालों पर निशाना साधते हुए केरल के राज्यपाल ने कहा, “उन लोगों की मानसिकता निराशाजनक है, जो भविष्यवाणी कर रहे थे कि भारत टूट जाएगा लेकिन इसके विपरीत भारत दुनिया में अच्छा कर रहा है.”

आरिफ मोहम्मद खान ने आगे कहा “उन्होंने ब्रिटिश अत्याचारों पर कोई डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनाई. ब्रिटिश शासन पर कोई डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनाई गई? जब कलाकारों के हाथ काटे गए तो उन्होंने डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनाई? बीबीसी कहां था जब भारी-भारी टैक्स लगाए गए.”

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर विवाद

बीबीसी की "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन" डॉक्यूमेंट्री को लेकर बवाल मचा हुआ है. यह डॉक्यूमेंट्री गुजरात दंगा 2002 पर आधारित है. बीबीसी ने इसको लेकर एक सीरीज तैयार की है. इसका पहला और दूसरा पार्ट शेयर किया गया था. डॉक्यूमेंट्री में 2002 के गुजरात दंगे के समय की सरकार पर सवार खड़े किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: 'हिंदी बोलने पर भी मिल जाता था फतवा, इस्लाम में इनकी...', केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान भड़के

Adblock test (Why?)


Arif Mohammad Khan: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की शिकायत, कहा- 'लोग मुझे हिन्दू क्यों - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...