Rechercher dans ce blog

Tuesday, January 3, 2023

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब के घर पर हमला, CPM कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप - Aaj Tak

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब के पुश्तैनी घर पर हमला हुआ है. हमलावरों ने उनके घर के आसपास दुकानों में आगजनी की वारदात को भी अंजाम दिया है. उपद्रवियों ने कार में तोड़फोड़ करते हुए शीशे फोड़ दिए. वारदात को अंजाम देने का आरोप CPM के कार्यकर्ताओं पर लगा है. पूर्व सीएम के जिस घर पर हमला किया गया है, वह गोमती जिले के अंतर्गत उदयपुर सब डिवीजन के जमजुरी में स्थित है.

भाजपा से जुड़े सूत्रों का दावा है कि बिप्लब देब के पिता दिवंगत हिरुधन देब की याद में यहां वार्षिक अनुष्ठान का आयोजन किया जाना था, लेकिन इससे एक दिन पहले ही कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थकों ने वारदात को अंजाम दे दिया. जिस वक्त यह घटना हुई, तब घर के अंदर कोई नहीं था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हमले के दौरान पार्टी के झंडों को नष्ट कर दिया गया. इसके बाद एक दुकान और कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद उन्हें आग के हवाले कर दिया गया.

अमेरिका


अमेरिका

बता दें कि 15 मई 2022 को बिप्लब देब की जगह माणिक साहा को त्रिपुरा का मुख्यमंत्री बनाया दिया गया था. इससे पहले त्रिपुरा की सिर्फ एक राज्यसभा सीट से अप्रैल 2022 में माणिक साहा राज्यसभा के सदस्य चुने गए थे. उनका कार्यकाल अप्रैल 2028 में पूरा होना था. लेकिन इससे पहले ही सियासी उलटफेर हो गया था.

सितंबर 2021 में बिप्लब देब विवादों में घिर गए थे. तब उन पर न्यायपालिका का 'मजाक' उड़ाने का आरोप लगा था. तृणमूल कांग्रेस के सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने देब पर उनके बयान को ट्वीट करते हुए निशाना साधा था. त्रिपुरा सिविल सर्विस ऑफिसर्स एसोसिएशन के द्विवार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए तब के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने सिविल सर्वेंट्स से आग्रह किया था कि वे अपने काम के रास्ते में न्यायपालिका के डर को न आने दें.

कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद बिल्पब कुमार देब पर विपक्षी दल हमला बोलते रहे. ट्विटर पर हमला बोलते हुए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि उन्होंने बेशर्मी से लोकतंत्र का मजाक उड़ाया, माननीय न्यायपालिका का मजाक उड़ाया.

(इनपुट: अफ्रीदा)

Adblock test (Why?)


त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब के घर पर हमला, CPM कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...