Rechercher dans ce blog

Saturday, January 14, 2023

MP Santokh Chaudhary Passed Away: राहुल के साथ चलते-चलते गिरे सांसद, अटैक से मौत, देखें वीडियो - अमर उजाला

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सांसद संतोष चौधरी का निधन।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सांसद संतोष चौधरी का निधन। - फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पैदल चलते हुए शनिवार को जालंधर से लोकसभा सांसद चौधरी संतोख सिंह को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इससे पहले कि उन्हें फगवाड़ा के अस्पताल ले जाया जाता, रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित कर दिया गया। रविवार को यात्रा चौधरी संतोख सिंह के अंतिम संस्कार के बाद शुरू होगी लेकिन वह भी साधारण रुप में। किसी तरह का नाच गाना या रंगारंग कार्याक्रम नहीं होगा। सांसद संतोख का रविवार 11 बजे उनके पैतृक गांव धालीवाल में अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

राहुल गांधी लाडोवाल से सुबह सात बजे भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले। सतलुज दरिया पार करते ही चौधरी संतोख सिंह का लोकसभा हलका शुरू हो जाता है और यही से उनके बेटे विधायक बिक्रमजीत चौधरी का फिल्लौर विधानसभा हलका भी। पिछले पांच दिन से सांसद चौधरी संतोख सिंह व उनका बेटा बिक्रमजीत सिंह चौधरी फिल्लौर में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों में लगे हुए थे।

चौधरी परिवार की तरफ से एक बड़ी स्टेज फिल्लौर बस स्टैंड के सामने फ्लाईओवर के नीचे लगाई गई थी। जहां पर खड़े होकर चौधरी संतोख सिंह खुद जोड़ो जोड़ो भारत जोड़ो की नारेबाजी कर रहे थे। वहां से वह दो किलोमीटर के करीब राहुल गांधी के साथ पैदल यात्रा में चले और गांव भट्टियां से एक किलोमीटर पहले कुष्ट आश्रम के बाद सुबह करीब 8.30 उन्हें अटैक आ गया। गांव भट्टियां में भी चौधरी परिवार की तरफ से एक स्वागती स्टेज लगाई गई थी लेकिन यात्रा वहां तक नहीं पहुंच पाई।

 

Adblock test (Why?)


MP Santokh Chaudhary Passed Away: राहुल के साथ चलते-चलते गिरे सांसद, अटैक से मौत, देखें वीडियो - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...