Rechercher dans ce blog

Tuesday, February 21, 2023

Lok Sabha Elections: '2024 में कांग्रेस करेगी गठबंधन का नेतृत्व', मल्लिकार्जुन खरगे ने किया दावा, - ABP न्यूज़

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में अब करीब एक साल का समय ही बचा है. सत्तारूढ़ बीजेपी से मुकाबला करने के लिए तमाम विपक्षी दल गठबंधन की राजनीति में जुटे हुए हैं. इसी बीच अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि 2024 में कांग्रेस के नेतृत्व वाला समूह बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने वाला है. 

खरगे ने नागालैंड के दीमापुर में एक चुनावी रैली में कहा कि सभी विपक्षी दल मिलकर 2024 में बीजेपी को सबक सिखाएंगे. केंद्र में एक गठबंधन सरकार सत्ता में आएगी जिसका नेतृत्व कांग्रेस करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसे लेकर सभी दलों के साथ नियमित रूप से चर्चा कर रही है, क्योंकि लोकतंत्र को बचाने और संविधान को बचाने के लिए बीजेपी को हराना जरूरी है. 

'बीजेपी को बहुमत मिलना मुश्किल'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर समय हर पार्टी को बातचीत के लिए बुला रही है. 2024 में कैसे जीतें इस पर लगातार सभी दल अपने विचार साझा कर रहे हैं. इसलिए बीजेपी को बहुमत मिलना मुश्किल है. अन्य सभी दलों को मिलकर बहुमत मिलेगी. उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस इस गठबंधन का नेतृत्व करने वाली है. इससे साफ हो जाता है कि कांग्रेस अपनी नेतृत्व की भूमिका को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. 

'नागालैंड बीजेपी की प्राथमिकता नहीं'

खरगे ने कहा कि नागालैंड के लिए बीजेपी कभी कोई चिंता या प्राथमिकता नहीं रही है. भाजपा की राजनीति का उद्देश्य नागाओं की स्वदेशी और अनूठी संस्कृति को नष्ट करना है. आपको अपनी संस्कृति, ध्रुवीकरण और नफरत की राजनीति पर इस हमले के खिलाफ खड़ा होना होगा. 

बीजेपी पर हमला करते हुए खरगे ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के लिए जान दी, क्या बीजेपी के किसी नेता को आजादी के लिए फांसी हुई, कोई जेल गया? उल्टे आजादी दिलाने वाले गांधी जी की हत्या कर दी और ऐसे लोग आज देशभक्ति पर उपदेश देते हैं.

ये भी पढ़ें: 

Lok Sabha Election Survey: छह महीने पहले 440 सीटों पर हार रहे कांग्रेस के नेतृत्‍व वाले UPA को 50 सीटों का बंपर जंप

Adblock test (Why?)


Lok Sabha Elections: '2024 में कांग्रेस करेगी गठबंधन का नेतृत्व', मल्लिकार्जुन खरगे ने किया दावा, - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...