Rechercher dans ce blog

Thursday, February 16, 2023

Youtube की लीडरशिप में बड़ा बदलाव, भारतीय मूल के Neal Mohan बने नए CEO - Aaj Tak

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब के लीडरशिप में बड़ा बदलाव हुआ है.  यूट्यूब की सीईओ Susan Wojcicki ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. भारतीय मूल के नील मोहन Susan Wojcicki का स्थान लेंगे. नील मोहन अभी यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर हैं.  Susan Wojcicki ने एक पत्र लिखकर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वे अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने जा रही है. वे अपनी फैमिली, हेल्थ और पर्सनल प्रोजेक्ट को लेकर नया काम शुरू करेंगी. 

पिछले नौ साल से अल्फाबेट के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब में लीड रोल पर काम कर रही थी. बता दें कि सुसान वोजिकी यूट्यूब की पैरेंट कंपनी गूगल के साथ शुरुआती दिनों से जुड़ी हुई हैं. ये तब की बात है जब गूगल के दो संस्थापक कैलिफोर्निया के एक गैरेज में सर्च इंजन बनाने के लिए काम कर रहे थे. बाद में वो गूगल की 16वीं स्टाफ बनी थीं और वे कंपनी में 25 सालों से जुड़ी हुई हैं.  

 

नील मोहन को बधाई देते हुए सुसान वोजिकी ने कहा कि हम शॉर्ट्स, स्ट्रीमिंग और सब्सक्रिप्शन में जो कर रहे हैं वो शानदार है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के वादों के साथ, YouTube के सबसे रोमांचक अवसर आगे हैं, और नील हमारा नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं. 

सुसान ने कहा कि नील मोहन एक शानदार लीडर हैं और वे इस बात को किसी से भी ज्यादा अच्छे तरीके से समझते हैं कि इस प्लेटफॉर्म को अभी और भविष्य में क्या चाहिए. सुसान ने कहा कि वे ट्रांजिशन पीरियड के दौरान कंपनी में बनी रहेंगी और नील मोहन को मदद करती रहेंगी. सुसान अभी गूगल और अल्फाबेट में बतौर सलाहकार काम करेंगी. उन्होंने कहा कि उन्हें आज भी यूट्यूब को लेकर उतना ही भरोसा है जितना कि उन्हें 9 साल पहले था. यूट्यूब के सर्वोत्तम दिन अभी आने वाले हैं.  

Adblock test (Why?)


Youtube की लीडरशिप में बड़ा बदलाव, भारतीय मूल के Neal Mohan बने नए CEO - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...