Rechercher dans ce blog

Wednesday, March 15, 2023

Mumbai Crime: मां को 23 साल की बेटी ने ही उतार दिया मौत के घाट, हत्या के बाद मार्बल कटर से - ABP न्यूज़

Mumbai Murder: मुंबई के मशहूर लालबाग के राजा के पंडाल के एकदम सामने वाली इमारत से सनसनी फैलाने वाली घटना सामने आई है. यहां 23 साल की बेटी ने अपनी ही मां की हत्या कर दी और बॉडी के हाथ-पैर मार्बल कटर से काटकर अलग कर दिये और बॉडी को कपाट में पॉलीथिन और कपड़े से बांधकर रख दिया, जिसमें से पैर को कपड़े से लपेटकर स्टील की पानी वाली टंकी में छिपा दिया था. मृतक का नाम वीणा जैन है, जिसकी उम्र 55 साल थी और उनकी बेटी का नाम रिंपल जैन है जिसकी उम्र 23 साल है.

मामा को हुआ बेटी पर शक
मुंबई पुलिस के जोन-4 के डीसीपी डॉक्टर प्रवीण मुंढ़े ने बताया की कल के दिन (14 मार्च) शाम 08:00 बजे आरोपी रिंपल के मामा सुरेश कुमार पोरवल आरोपी के साथ कालाचौकी पुलिस स्टेशन आये थे और हमें बताया की उनकी बहन वीणा लापता है और उन्हें उनकी बेटी रिंपल पर शक हो रहा है. जिसके बाद हमारी टीम उनके इब्राहिम कासम चौल पहुँची, जहां पर वीणा अपनी बेटी रिंपल के साथ रहती थी. घर की स्थित देखी तो हमें शक हुआ की कुछ तो गड़बड़ है, जिसके बाद कपाट की तलाशी लेने के लिए जैसे ही खोला उसमे से बदबू आने लगी और जब ध्यान से देखा तो पता चला को उसमें एक डीकंपोज हो चुका शव है, जिसके बाद पुलिस ने वहां एफएसएल की टीम बुलाई जिसने घर की पूरी तरह से जांच की. बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए केईएम अस्पताल भेजा गया ताकि पता चल सके की हत्या कैसे की गई और कब की गई.

मार्बल कटर, चॉपर और चाकू का इस्तेमाल
डीसीपी प्रवीण ने आगे बताया कि लड़की ने बॉडी के कुछ टुकड़े किए थे, जिसके लिये उसने इलेक्ट्रॉनिक मार्बल कटर, चॉपर और चाकू का इस्तेमाल किया था. पूछताछ के दौरान उसने शरीर के एक हिस्से को स्टील के पानी के टंकी में छिपाकर रखने की बात कही, जिसके बाद उस टंकी को देखा गया और उसमें से शरीर का एक हिस्सा मिला, जिसे की कपड़े में लपेट कर रखा गया था. उसे भी केईएम अस्पताल भेजा गया है. डीसीपी प्रवीण में आगे बताया की हमारी जांच के बाद हमने आरोपी बेटी रिंपल जैन को गिरफ़्तार कर लिया है और उसके कल कोर्ट में पेश किया जाएगा, उससे हम पूछताछ कर रहे हैं. हमने इस मामले में एफआईआर आईपीसी की धारा 302, 201 और आर्म्स एक्ट की धारा 4, 7, 25, 27 के तहत मामला दर्ज किया है.

मामा ने बयान में कही ये बात
आरोपी रिंपल के मामा सुरेश कुमार पोरवाल ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि इसके पहले वो पिछले साल 26 नवंबर के दिन वो वीणा से मिला था और उसके बाद नहीं मिल पाया था. वो उसे हर महीने का खर्चा दिया करता था. 14 मार्च के दिन पोरवाल की बेटी वीणा को पैसे देने के लिए गई थी, लेकिन रिंपल ने दरवाजा नहीं खोला, जिसकी वजह से उसे शक हुआ तो उसने अपने पापा (पोरवाल) को बताया और फिर उसकी मां वहां पहुंची, फिर भी रिंपल दरवाज़ा नहीं खोल रही थी. इसके बाद उसका भाई आया उसने दरवाज़ा ज़बरदस्ती खोला और जब वीणा नहीं दिखाई दी तो उसने रिंपल से पूछा कहां है वो तो उसने कहा वो कानपुर गई है और इसके बाद उन्हें शक हुआ की कुछ तो गड़बड़ है फिर जाकर ये लोग रिंपल को लेकर पुलिस स्टेशन पहुँचे.

पड़ोसी ने बताया बहुत बदबू आती थी
एबीपी न्यूज़ से बातचीत में एक पड़ोसी ने बताया की मुझे कई बाद बदबू आई. लेकिन मुझे लगा यहां बड़े-बड़े चूहे हैं, शायद कोई मर गया होगा और रिंपल और उसकी माँ अक्सर साथ में शॉपिंग के लिये ज़ाया करते थे. लेकिन उसकी माँ की तबियत ख़राब होने के कारण वो नहीं जा पाती थी तो ये जाया करती थी. जैसे फुटपाथ पर भीख मांगने वाले होते हैं, पूरा शरीर पर काला होता है, धूल मिट्टी लगी होती है और कई दिनों तक ना नहाने की वजह से बदबू आती है, ठीक वैसे ही रिंपल को भी हमने देखा है ऐसा लगता था वो कई दिनों से नहाई नहीं थी. हमने कई दिनों से उसकी मां को भी नहीं देखा था, एक बार तो किसी ने पूछा था तो उसने कहा की वो कानपुर किसी के यहाँ गई है.

ये भी पढ़ें- UP Crime: छोटे कपड़े पहनकर छत में गई पत्नी तो गड़ासे से काटकर कर दी हत्या, खुद लोगों को दी जानकारी- आरोपी गिरफ्तार

Adblock test (Why?)


Mumbai Crime: मां को 23 साल की बेटी ने ही उतार दिया मौत के घाट, हत्या के बाद मार्बल कटर से - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...