Rechercher dans ce blog

Friday, April 14, 2023

कुत्ते ने फाड़ा आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की तस्वीर वाला पोस्टर, महिला ने केस कराया दर्ज - Aaj Tak

आंध्र प्रदेश से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने कुत्ते के खिलाफ केस दर्ज कराया है और पुलिस से मांग की है कि कुत्ते के खिलाफ एक्शन लिया जाए. महिला के मुताबिक, कुत्ते ने आंध्र प्रदेश के सीएम की तस्वीर वाला पोस्टर फाड़ा है. इसलिए कुत्ते के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

दरअसल, आंध्र प्रदेश का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक कुत्ता दीवार पर चिपका हुआ पोस्टर अपने दांतों से खींचता नजर आ रहा है. पोस्टर पर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की तस्वीर लगी हुई है. वीडियो को लेकर तेलुगु देशम पार्टी की महिला नेता दसारी उदयश्री का विजयवाड़ा पुलिस थाने में कुत्ते के खिलाफ केस दर्ज कराया और कुत्ते के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. 

देखें वीडियो...

जगन मोहन रेड्डी सबसे अमीर सीएम

वहीं, कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें जिक्र था कि देश में किस मुख्यमंत्री के पास कितना पैसा है? कौन कितना अमीर है. रिपोर्ट के मुताबिक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सबसे अमीर हैं. जबकि, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पास सबसे कम संपत्ति है.

मुख्यमंत्रियों की संपत्ति की ये जानकारी एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की रिपोर्ट में सामने आई थी.इस रिपोर्ट में 28 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की संपत्तियों की ब्योरा दिया गया था. ये रिपोर्ट चुनाव के दौरान दाखिल हलफनामे के आधार पर तैयार की गई. बताया गया कि आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी के पास 510.38 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. उन पर करीब दो करोड़ रुपये का कर्ज है.

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू

दूसरे नंबर पर अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू हैं, जिनके पास 163.50 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. तीसरे नंबर पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक हैं, जो 63.87 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

एडीआर ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि देश के 30 में 29 मुख्यमंत्री करोड़पति हैं. इनमें से 18 मुख्यमंत्री ऐसे हैं जिनकी संपत्ति एक से 10 करोड़ रुपये के बीच है. वहीं, 8 मुख्यमंत्रियों की संपत्ति 10 से 50 करोड़ रुपये के बीच है. जबकि, तीन मुख्यमंत्री ऐसे हैं जो 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं.

 

यूपी-बिहार-दिल्लीः

किस सीएम के पास कितनी संपत्ति? सबसे ज्यादा संपत्ति के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26वें नंबर पर हैं. सीएम योगी 1.54 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पास 3.44 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

पंजाब के सीएम भगवंत मान भी 1.97 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 11 राज्य ऐसे हैं जहां बीजेपी के मुख्यमंत्री हैं और वो सभी करोड़पति हैं. कांग्रेस के छत्तीसगढ़, राजस्थान और हिमाचल में मुख्यमंत्री हैं. इनमें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पास सबसे ज्यादा 23 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

 

Adblock test (Why?)


कुत्ते ने फाड़ा आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की तस्वीर वाला पोस्टर, महिला ने केस कराया दर्ज - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...