Rechercher dans ce blog

Sunday, April 23, 2023

Kedarnath Helicopter Accident: केदारनाथ में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से यूकाडा के फाइनेंशियल - ABP न्यूज़

Uttarakhand News: केदारनाथ में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया. हेलीकॉप्टर की चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई. मृतक का नाम अमित सैनी बताया जा रहा है जो उत्तराखंड सिविल एविएशन (यूकाडा) का फाइनेंशियल कंट्रोलर था. जानकारी के मुताबिक अमित हेलीकॉप्टर के पीछे लगे पंखे की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. बता दें कि दो दिन बाद  यानी 25 अप्रैल से केदारनाथ धाम यात्रा भी शुरू हो रही है.

यात्रा की तैयारियों को लेकर निरीक्षण करने गए थे सैनी
बताया जा रहा है कि केदारनाथ यात्रा की तैयारियों के मद्देनजर अमित सैनी केदारनाथ हेलीपैड के निरीक्षण के लिए गए थे, जैसे ही वह हेलीकॉप्टर से उतरे तुरंत हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई. सूत्रों की मानें तो जिस समय यह हादसा हुआ उस समय उत्तराखंड सिविल एविएशन के सीईओ भी वहां मौजूद थे.

25 अप्रैल से शुरू हो रही है केदारनाथ धाम यात्रा
बता दें कि 25 अप्रैल से बाबा केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू हो रही है,  चूंकी यात्रा में अब बेहद कम समय बचा है ऐसे में प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियों में लगा है. तीर्थ यात्रियों की सुविधाओं के लिए हेलीकॉप्टर सेवाओं को भी दुरुस्त किया जा रहा है. 

इस बार DGCA ने दी नौ हेलीकॉप्टर सेवाओं की अनुमति

मालूम हो कि केदारनाथ धाम के लिए डीजीसीए ने इस बार नौ हेलीकॉप्टर सेवाओं की अनुमति दी है. यात्रियों को गुप्तकाशी, फाटा और शेरसी से हेलीकॉप्टर सेवाएं मिलेंगी. हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को पहले ही बुकिंग करानी होगी.  इसके लिए यात्री IRCTC  https://ift.tt/jS5XFG1 वेबसाइट पर टिकट बुक करा सकते हैं.

उत्तराखंड सरकार ने जारी की हेल्थ एडवाइजरी
चारधाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड सरकार ने  हेल्थ एडवाइजरी भी जारी की है. यात्रा पर जाने वाले 55 साल से अधिक उम्र के यात्रियों के लिए स्वास्थ्य जांच अनिवार्य कर दी गई है. साथ ही अन्य यात्रियों को भी हेल्थ चेकअप कराने के बाद ही यात्रा पर आने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें:

Chardham Yatra 2023: गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुलने के बाद चारधाम यात्रा शुरू, हरिद्वार में हाईवे पर लगा जाम

Adblock test (Why?)


Kedarnath Helicopter Accident: केदारनाथ में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से यूकाडा के फाइनेंशियल - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...