Rechercher dans ce blog

Saturday, April 22, 2023

खालिस्तानी समर्थक नेता अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार - NDTV India

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह(Amritpal Singh) ने पंजाब पुलिस (Punjab Police) के सामने सरेंडर कर दिया है. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अमृतपाल पिछले किई दिनों से फरार चल रहा था. 37 दिन बाद खालिस्तानी समर्थक नेता ने पंजाब की मोगा पुलिस के सामने आज सुबह सरेंडर किया. वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल पर हत्या समेत कई केस दर्ज है और एनएसए भी लगा है. पंजाब पुलिस ने भी सोशल मीडिया पर अमृतपाल की गिरफ्तारी की खबर साझा की. अमृतपाल को पंजाब पुलिस डिब्रूगढ़ के लिए लेकर फ्लाइट के जरिए उड़ान भर चुकी है.

यह भी पढ़ें

खालिस्तानी समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' (Waris Punjab De) के चीफ अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस लगातार ढूंढ रही थी. इस बीच अमृतपाल सिंह के कई जगहों पर छिपे होने के इनपुट मिले हैं. इनपुट के आधार पर पु्लिस ने खालिस्तान समर्थक नेता की धरपकड़ के लिए बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके साथ ही आशंका जताई गई थी कि अमृतपाल सिंह भारत से भागने की फिराक में लगा हुआ है. 

36 दिनों से फरार था अमृतपाल

वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह कई दिनों से फरार था. इसलिए उसकी तलाश में सर्च अभियान चल रहा था. अमृतपाल को पकड़ने के लिए पुलिस ने आम जनता से भी सहयोग मांगा था. पुलिस की तरफ से कहा गया था कि अमृतपाल सिंह की सूचना देने वाले को उचित इनाम दिया जाएगा और उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

विदेश से फंडिंग मिलने का शक

अमृतपाल के लिंक ISI के साथ जुड़े होने के प्रारंभिक संकेत मिलने के बाद केंद्र सरकार भी सतर्क हो गई थी. अमृतपाल को विदेश से फंडिंग मिलने का शक है. उसके महंगी गाड़ियों में सफर करने को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. खुफिया एजेंसियों का कहना है कि अमृतपाल सिंह अपनी जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के जरिए पाकिस्तान से हथियार मंगवा रहा है और पंजाब को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रहा है. 

ये भी पढ़ें : अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस को 36 दिनों तक देता रहा चकमा, पकड़े जाने से पहले बदले इतने ठिकाने

ये भी पढ़ें : Amritpal Singh Surrenders: जानें कौन है अमृतपाल सिंह? किन मामलों में पुलिस को थी उसकी तलाश?

Adblock test (Why?)


खालिस्तानी समर्थक नेता अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...