Rechercher dans ce blog

Monday, April 24, 2023

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शख्स ने सह-यात्री पर कथित तौर पर किया पेशाब: सूत्र - NDTV India

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शख्स ने सह-यात्री पर कथित तौर पर किया पेशाब: सूत्र
नई दिल्ली:

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक बार फिर यात्री पर पेशाब करने की घटना सामने आई है. सूत्रों के अनुसार एक भारतीय व्यक्ति ने विमान में एक सह-यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया.  जानकारी के अनुसार दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान के उतरने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. एयरलाइन की तरफ से रिपोर्ट मिलने के बाद DGCA की तरफ से उचित कार्रवाई की जा रही है. साथ ही नागर विमानन महानिदेशालय अपनी आंतरिक प्रक्रिया के तहत मामले की आगे जांच करेगा.

यह भी पढ़ें

यह घटना अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान संख्या एए 292 में हुई और आरोपी यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने रविवार को रात करीब 9 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर विमान के उतरने के बाद पकड़ लिया.  पीड़ित यात्री ने एयरलाइन को एक औपचारिक शिकायत दी है. सूत्रों ने बताया एयरलाइन ने विमान के हवाई अड्डे पर उतरने से पहले मामले की सूचना दिल्ली हवाई अड्डे को दी और घटना में शामिल दोनों यात्रियों को बाद में दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया.

पिछले साल 26 नवंबर को नशे में धुत एक व्यक्ति ने एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के बिजनेस क्लास में अपनी महिला सह-यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. उक्त मामला जनवरी में सामने आया और दिल्ली पुलिस ने कुछ दिनों बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। एयर इंडिया ने उस पर 30 दिन का यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था.

इस तरह की दूसरी घटना 6 दिसंबर, 2022 को एयर इंडिया पेरिस-नयी दिल्ली की उड़ान में दर्ज की गई थी, जब एक यात्री ने खाली सीट पर और एक साथी महिला सहयात्री के कंबल पर कथित तौर पर तब पेशाब कर दिया था जब वह शौचालय गई थी.इस बीच उड्डयन नियामक डीजीसीए ने सोमवार को कहा कि अमेरिकन एयरलाइंस ने न्यूयॉर्क-दिल्ली के बीच एक उड़ान में एक यात्री द्वारा एक सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब करने के संबंध में रविवार को एक रिपोर्ट सौंपी है. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, एयरलाइन आंतरिक प्रक्रियाओं के अनुसार मामले की आगे जांच करेगी.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन ने सह-यात्रियों के बयान दर्ज किए हैं और यात्री को कानून प्रवर्तन को सौंप दिया है और एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें-

Adblock test (Why?)


न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शख्स ने सह-यात्री पर कथित तौर पर किया पेशाब: सूत्र - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...