Rechercher dans ce blog

Tuesday, May 23, 2023

PM Modi Live: सिडनी में बोले मोदी- भारत आज Force of Global Growth, हम दुनिया को एकजुट कर रहे - Aaj Tak

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. उन्होंने सिडनी के कुडोस बैंक एरिना में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान गणपति बप्पा मोरया, भारत माता की जय और मोदी-मोदी के जमकर नारे लगे. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज भी मौजूद रहे. सिडनी के ओलंपिक पार्क में स्थित इस स्टेडियम में पीएम मोदी 20 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे. यहां सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों के जरिए पीएम मोदी का स्वागत किया गया. इससे पहले एयरक्राफ्ट की मदद से पीएम मोदी के स्वागत में सिडनी में आसमान में ‘वेलकम मोदी’ लिखा गया.

3:11 PM (एक घंटा पहले)

पीएम की अपील- अपने साथ ऑस्ट्रेलियाई मित्र को लेकर आएं

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा, मैं आपसे कुछ मांगना चाहता हूं, आप देंगे. मैं आपसे ये मांग रहा हूं और अपील करता हूं कि जब भी भारत आएं, अपने साथ कोई न कोई ऑस्ट्रेलियाई मित्र या उनके परिवार को साथ लेकर आएं. इससे उन्हें भारत को जानने और समझने का मौका मिलेगा. आपसे लंबे वक्त के बाद मिलने का मौका मिला. आप स्वस्थ रहिए, आनंद से रहिए. आप सभी का धन्यवाद. भारत माता की जय....

3:05 PM (एक घंटा पहले)

दुनिया में संकट के समय में भारत मदद के लिए आगे- पीएम मोदी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम ने कहा, जब भी दुनिया में कोई संकट आता है, भारत मदद के लिए तत्पर्य रहता है. कोई भी आपदा आती है, भारत मदद के लिए आगे आता है. भारत आज Force of Global Growth के तहत काम कर रहा है. हम दुनिया को एकजुट करने के लिए काम कर रहे हैं. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास... ये हमारी सरकार का आधार है. यही हमारा विजन है. 

3:02 PM (एक घंटा पहले)

भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी- पीएम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम ने कहा, भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी है. हम राष्ट्र को एक परिवार के रूप में देखते हैं और विश्व को भी परिवार मानते हैं. यही वजह है कि जब हम जी-20 की अध्यक्षता का लोगो तय करता है, तो कहता है वन अर्थ वन फैमिली वन फ्यूचर. भारत वो देश है, जिसने कोरोना के संकट में दुनिया के 150 से ज्यादा देशोंं में संकट की घड़ी में दवाइयां भेजी हैं. भारत ने 100 से ज्यादा देशों को मुफ्त वैक्सीन भेजकर करोड़ों लोगों का जीवन बचाया. आपने जिस सेवा भावना से काम किया, वही हमारी संस्कृति की विशेषता है. आज सिखों के सरताज गुरु अर्जुन देव जी का शहीदी दिवस है. हमें उनके जीवन से सभी की सेवा करने की शिक्षा मिलती है. इसी प्रेरणा से गुरुद्वारों के लंगरों ने कितने ही लोगों की सेवा की. ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट भी आगे आकर मदद के लिए आगे आए.  

2:58 PM (एक घंटा पहले)

कोरोना में पलभर में लोगों के खाते में पैसे पहुंचे- पीएम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम ने कहा, कोरोना के समय में बहुत से देशों को अपने नागरिकों को पैसे भेजने में दिक्कत आई थी. लेकिन भारत में कुछ ही क्षणों में ये काम हो गया था. रियल टाइम डिजीटल पेमेंट का 40% अकेले भारत में होते हैं. आज फल, सब्जी या पानी पूड़ी के ठेले हों, सब जगह डिजिटल ट्रांजेक्शन हो रहा है. भारत आधुनिक व्यवस्थाएं बना रहा है. लोगों के जीवन को आसान बना रहाी है. भारत का डिजीलॉकर इसका एक उदाहरण है. इसमें ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर डिग्री और संपत्ति के दस्तावेज इसमें फिजिकल स्टोर होते हैं. बस एक पासवर्ड से ये आपके फोन में बने रहते हैं. 15 करोड़ से ज्यादा भारतीय इससे जुड़े हैं. 

2:55 PM (एक घंटा पहले)

9 साल में 50 करोड़ खाते खोले

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम ने कहा, जब मैं 2014 में आया था, तो मैंने सपना सांझा किया था. वो सपना था कि गरीब से गरीब का अपना बैंक खाता हो, आपको गर्व होगा कि पिछले 9 साल में हमने 50 करोड़ भारतीयों के बैंक खाते खोले हैं. ये हमारी सिर्फ इतनी सफलता नहीं है. इसने पूरे इकोसिस्टम को परिवर्तित कर दिया. अब एक क्लिक पर सीधे करोड़ों करोड़ों भारतीयों के खाते में ट्रांसफर संभव हुआ है.  

2:52 PM (एक घंटा पहले)

भारत का बैंकिंग सिस्टम मजबूती से खड़ा है- पीएम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा, जो देश 25 साल के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहा है, वो देश भारत है. आज IMF भारत को ग्लोबल इकॉनोमी का ब्राइट स्पॉट मानता है. आज दुनिया के तमाम देशों के बैंकिंग सिस्टम खतरे में हैं. जबकि भारत के बैंकिंग सिस्टम की चारों तरफ तारीफ हो रही है.  

2:49 PM (एक घंटा पहले)

भारत में सबसे तेज वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम ने कहा, जिस देश ने सबसे तेज कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान चलाया, वो भारत है. जिस देश की सबसे तेजी से अर्थव्यवस्था बढ़ रही है, वो देश है भारत. आज जो देश इंटरनेट यूजर्स की संख्या में दनिया में नंबर दो पर है, वो इंडिया है. 

2:47 PM (एक घंटा पहले)

पीएम ने शेन वॉर्न के निधन का किया जिक्र

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा, मुझे अच्छा लगा ये जानकर कि आपने आजादी का अमृत महोत्सव खूब धूमधाम से मनाया है. सिडनी, ऑपेरा हाउस जब तिरंगे की रोशनी से जगमग हुआ, तो हर भारतीय का हृदय भावविभोर हो गया. हमारे क्रिकेट के रिश्तों को 75 साल हो गए. पहली बार भारत में आईपीएल खेलने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर आई थीं. ऐसा नहीं है, हम सिर्फ सुख के साथी हैं. अच्छा दोस्त सुख का साथी तो होता ही है, दुख का भी साथी होता है. पिछले साल जब शेन वॉर्न का निधन हुआ, तो भारतीयों ने भी शोक मनाया. ये ऐसा था कि हमने अपना कोई खो दिया हो. आप सभी यहां ऑस्ट्रेलिया में हैं. यहां के विकास को देख रहे हैं. आपका सपना रहा है कि भारत भी विकसित राष्ट्र बने.  जो सपना आपके मन में है, यही सपना मेरा भी है. 140 करोड़ भारतीयों का सपना है. साथियों भारत के पास सामर्थ की कमी नहीं है. भारत के पास संसाधनों की कमी भी नहीं है. आज दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे युवा टेलेंट फैक्ट्री किसी देश में है, वो है भारत. 

2:43 PM (एक घंटा पहले)

पीएम मोदी ने लखनऊ की चाट, जयपुर की जलेबी का किया जिक्र

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा, हैरिश पार्क में चाट, जयपुर स्ट्रीट की जलेबी, उसका तो कोई जवाब ही नहीं है. आप कभी मेरे मित्र एंथनी अल्बनीस को वहां ले जाएं. जब खाने की बात चली है, तो लखनऊ का नाम आना स्वाभाविक है. मुझे पता चला है कि सिडनी के पास लखनऊ के नाम की जगह है, लेकिन मुझे ये नहीं पता कि वहां चाट मिलती है या नहीं. 

2:41 PM (एक घंटा पहले)

पीएम मोदी ने कहा- अब हमें फिल्में भी जोड़ रहीं

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा कि हमें क्रिकेट सालों से जोड़ रहा है. लेकिन अब हमें टेनिस और फिल्में भी जोड़ रही हैं. भले ही हमारे खाने का तरीका अलग अलग हो, लेकिन अब हमें मास्टर शेफ जोड़ रहा है. भारत की इस विविधता को ऑस्ट्रेलिया ने खुले दिल से स्वीकारा है. यही वजह है कि सिटी ऑफ पररामट्टा परमात्मा चौक बन जाता है. 

2:37 PM (एक घंटा पहले)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंधों को 3C से डिफाइन किया गया- पीएम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा, पहले ये कहा जाता था कि पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध - 3Cs से है. यानी Commonwealth , Cricket और Curry. उसके बाद 3Ds कहा गया-  Democracy , Diaspora और Dosti. अब 3E कहा गया- Energy, Economy और Education. 

2:35 PM (एक घंटा पहले)

समीर पांडे सिटी ऑफ पररामट्टा काउंसिल के मेयर चुने गए- पीएम मोदी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा, कल ही भारतीय मूल के समीर पांडे सिडनी में सिटी ऑफ पररामट्टा काउंसिल के मेयर चुने गए हैं. मैं आप सबका आभार व्यक्त करता हूं. 

2:32 PM (एक घंटा पहले)

पीएम मोदी ने कहा, 2014 का किया वादा निभाया

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने कहा, मैं जब 2014 में आया था. तो आपसे वादा किया था. वादा ये था कि आपको फिर भारत के प्रधानमंत्री का 28 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा. आज मैं आपके सामने फिर हाजिर हूं. मैं अकेला नहीं आया हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया के पीएम को लेकर साथ आया हूं. वे अपने बहुत व्यस्त कार्यक्रम में से आपने समय निकाला, ये हम भारतीयों के प्रति आपके स्नेह को दर्शाता है. जो आपने अभी कहा, वो दिखाता है, ऑस्ट्रेलिया के मन में भारत के प्रति कितना प्रेम है. मुझे इसी साल ऑस्ट्रेलिया के पीएम का अहमदाबाद में स्वागत करने का मौका मिला था. आज उन्होंने लिटिल इंडिया के फाउंडेशन स्टोन को अनविल करने का मौका दिया है. मैं उनका आभार व्यक्ति करता हूं.

2:29 PM (एक घंटा पहले)

नमस्ते ऑस्ट्रेलिया- पीएम मोदी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत नमस्ते ऑस्ट्रेलिया से की. उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया के पीएम और मेरे प्रिय मित्र एंथनी अल्बनीस, पूर्व पीएम स्कॉट मॉरिसन, विदेश मंत्री, संचार मंत्री, ऊर्जा मंत्री, विपक्ष के नेता, सभी सदस्यों और ऑस्ट्रेलिया के सभी लोगों को इतनी विशाल संख्या में आप लोग पहुंचे हैं, सबको मेरा नमस्कार. 

2:24 PM (2 घंटे पहले)

पीएम मोदी BOSS हैं- ऑस्ट्रेलिया के पीएम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, पीएम मोदी BOSS हैं. उन्होंने कहा, पीएम मोदी का स्वागत करना सौभाग्य की बात है. आखिरी बार मैंने इस मंच पर किसी को ब्रूस स्प्रिंगस्टीन (सिंगर) को देखा था और उन्हें भी वह स्वागत नहीं मिला था जो प्रधानमंत्री मोदी को मिला है.

2:21 PM (2 घंटे पहले)

पारंपरिक अंदाज में पीएम मोदी का हुआ स्वागत

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

2:19 PM (2 घंटे पहले)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी द्विपक्षीय वार्ता

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा, इस साल की शुरुआत में भारत में अत्यधिक गर्मजोशी से स्वागत के बाद मैं प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया और भारत एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध हिंद-प्रशांत के लिए एक प्रतिबद्धता साझा करते हैं. साथ में हमें इस दृष्टि का समर्थन करने में एक महत्वपूर्ण प्रभावी भूमिका निभानी है.''
 
इससे पहले मीडिया से बातचीत में विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि पीएम मोदी के इस दौरे पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों के सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें समाज में सद्भाव और दोनों समाजों की सुरक्षा से संबंधित मुद्दे शामिल हैं. 

2:19 PM (2 घंटे पहले)

दो दिन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम मोदी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे थे. यह पीएम मोदी के तीन देशों के दौरे का आखिरी पड़ाव है. पीएम मोदी यहां ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी 22 से 24 मई तक ऑस्ट्रेलिया सरकार के मेहमान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं. 

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर ट्वीट कर कहा, सिडनी पहुंचने पर भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी से स्वागत किया. अगले दो दिनों में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा. पीएम मोदी ने सिडनी में उद्योग और निवेश फर्मों के प्रमुखों से भी मुलाकात की. 

2:18 PM (2 घंटे पहले)

पीएम मोदी के स्वागत में हुए रंगारंग कार्यक्रम

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

Adblock test (Why?)


PM Modi Live: सिडनी में बोले मोदी- भारत आज Force of Global Growth, हम दुनिया को एकजुट कर रहे - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...