Rechercher dans ce blog

Saturday, May 27, 2023

Weather Update: उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले 5 दिन आंधी-तूफान, तीन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट, - ABP न्यूज़

India Weather Update: अरब सागर से नमी की वजह से उत्तर-पश्चिमी भारत में आज (27th मई) और कल (28 मई) आंधी-तूफान वाला मौसम रहने की संभावना पैदा हो गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, कल से इसका प्रभाव अधिकतर उत्तर प्रदेश में रहेगा और उसके अगले दिन से इसमें कमी आएगी. 

आईएमडी में वैज्ञानिक डॉ. सोमा सेन रॉय ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले 5 दिन आंधी-तूफान बना रहेगा. वहीं, दिल्ली में अगले 3-4 दिन आंधी-तूफान की आशंका है. इसके अलावा, हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है लेकिन कल उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की आशंका और अन्य इलाकों में आंधी-तूफान रहेगा.

दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक ट्वीट में कहा, पूर्वोत्तर राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम यूपी और दक्षिण उत्तराखंड में बारिश/गरज, बिजली/तेज हवाएं जारी रहने की संभावना है. वहीं, दिल्ली हवाई अड्डे के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया कि, खराब मौसम के कारण, दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है. बारिश के परिणामस्वरूप, दिल्ली के कई इलाकों में भारी जलभराव हुआ है.

बिहार-झारखंड का मौसम

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और झारखंड में बारिश की संभावना जतायी है. इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने दो से तीन दिनों तक दिल्ली में बारिश की भी भविष्यवाणी की है और 30 मई तक लू चलने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें.

Sengol Dispute: भारतीय परंपराओं से इतनी नफरत क्यों करती है कांग्रेस? सेंगोल विवाद पर जयराम रमेश को अमित शाह ने दिया जवाब

Adblock test (Why?)


Weather Update: उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले 5 दिन आंधी-तूफान, तीन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट, - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...