Rechercher dans ce blog

Sunday, June 4, 2023

साक्षी हत्याकांड के आरोपी साहिल को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा, पुलिस को मिला चाकू और जूते - Aaj Tak

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में हुई साक्षी हत्याकांड के आरोपी को तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. साक्षी मर्डर केस के आरोपी शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया. यहां से उसे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेजा गया है. आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू और उसके जूते बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस साहिल का कोई साईंटिफिक टेस्ट नही कराएगी. बता दें कि शाहबाद डेयरी इलाके में साहिल ने नाबालिग साक्षी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. दिल्ली पुलिस का कहना है की इस मामले में कोशिश होगी कि जल्द से जल्द आरोपी के खिलाफ पुख्ता सबूतों के साथ चार्जशीट फाइल की जाए.

एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज
इस मामले में आरोपी साहिल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि साहिल से पूछताछ में जांच से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं. इससे पहले हत्याकांड के आरोपी साहिल को पुलिस 4 जून को कोर्ट में पेश करने वाली थी, लेकिन पूछताछ पूरी होने के बाद उसे शनिवार शाम ही न्यायालय में पेश कर दिया गया. साहिल के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

साक्षी के दोस्तों के भी लिए गए बयान
दिल्ली पुलिस ने इस मामले में साक्षी के करीब 10 से ज्यादा दोस्तों के बयान दर्ज किए हैं. इनमें अजय उर्फ झबरू, नीतू और प्रवीन शामिल है. पुलिस ने साहिल का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. इसके अलावा सीसीटीवी में दिख रहे 8 लोगों की पहचान कर ली गई है. पुलिस उनके बयान भी दर्ज कर रही है.कोर्ट ने गुरुवार को साहिल को तीन दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था. पुलिस के मुताबिक, साहिल से पूछताछ की गई, उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हथियार यानी चाकू को बरामद कर लिया गया. इतना ही नहीं पुलिस ने उस रूट की भी पहचान कर ली है, जिससे साहिल हत्या करने के बाद बुलंदशहर पहुंचा था. हत्या के बाद उसने कथित तौर पर रिठाला में झाडियों में चाकू फेंक दिया था.

जांच में सामने आई हत्या की वजह
पुलिस की जांच और साहिल से पूछताछ में यह साफ हो गया है कि साक्षी और साहिल रिश्ते में थे. लेकिन दोनों के रिश्ते में कुछ समय से कड़वाहट आ गई थी. इसकी वजह एक और लड़का प्रवीण था. साक्षी प्रवीण के साथ पहले भी रिलेशन में थी. लेकिन वह फिर से साक्षी के करीब आ रहा था. ऐसे में साक्षी साहिल से दूरी बना रही थी. जब साहिल ने साक्षी को दोबारा साथ आने को कहा तो साक्षी और उसके दोस्त झबरू ने साहिल को धमकाया था. साहिल ने पुलिस की पूछताछ में ये कहा है कि इससे पहले कि साक्षी को लेकर झबरू उसे मारता, उसने साक्षी की ही जान ले ली.

Adblock test (Why?)


साक्षी हत्याकांड के आरोपी साहिल को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा, पुलिस को मिला चाकू और जूते - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...