Rechercher dans ce blog

Wednesday, August 23, 2023

26 सेकेंड में ताश के पत्तों की तरह ढह गईं 7 बहुमंजिला इमारतें, कुल्लू से तबाही का वीडियो आया सामने - Aaj Tak

लगातार हो रही तेज बारिश से पहाड़ों पर तबाही जारी है. इसी बीच हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में गुरुवार बारिश के चलते कई बहुमंजिला इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह गईं. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में इस भीषण तबाही को देखा जा सकता है.

कुल्लू में स्थित नए बस स्टैंड के पास प्राकृतिक आपदा देखने को मिली. यहां एक के बाद एक 7 बहुमंजिला इमारतें सिर्फ 26 सेकेंड में धराशाई हो गईं. बताया जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश के चलते इन इमारतों में दरारें आ गई थीं. इसके बाद इन्हें तीन पहले ही खाली करा लिया गया था. गुरुवार को 7 इमारतें ढह गईं. जबकि 1 पर अभी भी खतरा बना हुआ है. 

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी है. राज्य की राजधानी शिमला में 2017 मिमी से अधिक बारिश हुई. यहां 122 सालों का रिकॉर्ड टूट गया. हिमाचल के मंडी, शिमला और सोलन में पिछले 24 घंटे में बादल फटने की 4 घटनाएं हुईं. राज्य में 1 दिन में 11 लोगों ने बारिश से जुड़ी घटनाओं में जान गंवा दी. इनमें से 3 की मौत शिमला में जबकि 8 की मौत मंडी में हुई. इस दौरान 18 वाहनों को भी नुकसान पहुंचा. शिमला में कई सड़कों को एहतियातन बंद कर दिया गया. शिमला में करीब 35 घरों को खाली कराया गया. हिमाचल के हमीरपुर, मंडी, शिमला और सोलन में कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं हुईं. राज्य में तीन नेशनल हाईवे और 538 रोड बंद हो गए. 

Advertisement

मानसूनी सीजन में 300 से ज्यादा लोगों की गई जान

हिमाचल में इस साल मानसून अपने साथ तबाही लेकर आया है. राज्य में लगातार हो रही बारिश और लैंडस्लाइड के चलते अब तक 300 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 10 हजार से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है. इतना ही नहीं राज्य में करीब 10 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. कई सड़कें बह गईं, सैकड़ों ब्रिज टूट गए. 

Adblock test (Why?)


26 सेकेंड में ताश के पत्तों की तरह ढह गईं 7 बहुमंजिला इमारतें, कुल्लू से तबाही का वीडियो आया सामने - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...