Rechercher dans ce blog

Monday, October 30, 2023

लखनऊ: अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा में सपा नेता को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में तोड़ा दम - Aaj Tak

अखिलेश यादव की अगुवाई में आज (30 अक्टूबर) समाजवादी पार्टी की तरफ से 'PDA साइकिल यात्रा' निकाली गई. लेकिन इस साइकिल यात्रा के दौरान पार्टी के एक नेता की तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया मगर उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. सपा नेता ने लखनऊ के मेदांता अस्पताल में दम तोड़ दिया. 

मृतक सपा नेता का नाम रवि भूषण राजन यादव है. वो सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे. इससे पहले केकेसी के पूर्व छात्र अध्यक्ष भी रहे हैं. रवि भूषण की हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि हुई है. साइकिल यात्रा के दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी थी. जिसके बाद अखिलेश यादव ने उन्हें मेदांता में भर्ती कराया था. मगर इलाज के दौरान राजन का निधन हो गया. 

रवि भूषण राजन के निधन से समाजवादी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई. पार्टी के कई नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है. बताया गया कि रवि भूषण भी अखिलेश की 'PDA साइकिल यात्रा' में शामिल हुए थे. तब वो एकदम ठीक-ठाक थे. लेकिन अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. 

सपा की साइकिल रैली पर क्या बोले अखिलेश?

Advertisement

गौरतलब है कि, प्रदेश की सत्ता में बदलाव के लिए सपा की ओर से PDA यानी पिछड़ा, दलित और अगड़ा साइकिल यात्रा निकाली गई. इसे लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि PDA यात्रा में हर तबके के लोग शामिल हैं. अखिलेश ने कहा कि जहां हम पिछड़े, दलित अल्पसंख्यक- मुसलमान भाई की बात कर रहे हैं वहीं, PDA आधी आबादी और अगड़े समाज की भी बात कर रहा है. उन्होंने कहा कि ये साइकिल यात्रा भारतीय जनता पार्टी की पोल खोलने का काम करेगी. 

बकौल अखिलेश यादव- शायद देश में समाजवादियों की इकलौती यात्रा रही होगी जो 5 हजार किलोमीटर चल चुकी और कई हजार किलोमीटर और चलना है. उम्मीद है जिस संदेश को लेकर साइकिल यात्रा निकली है उसमें सफलता मिलेगी. 2024 में समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक सीटें जीतेगी.

Adblock test (Why?)


लखनऊ: अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा में सपा नेता को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में तोड़ा दम - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...