Rechercher dans ce blog

Monday, November 13, 2023

झारखंड: धनबाद में भीषण हादसा, दुकान में लगी आग, 4 साल की बच्ची समेत 3 की मौत - Aaj Tak

झारखंड के धनबाद में भीषण हादसे में तीन लोगों की जान चली गई. मृतकों में दो महिलाएं और चार साल की एक बच्ची भी शामिल हैं. यहां दुकानों में आग लगने के बाद करीब आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में आ गए. झुलसने वालों में डेढ़ महीने की बच्ची भी शामिल है. सभी एक परिवार के हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह अग्निकांड धनबाद के केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ बाजार स्थित जेवर पट्टी में हुआ है.

पुलिस के मुताबिक जेवर पट्टी की एसके जनरल श्रृंगार स्टोर में अचानक भीषण आग लग गई. आग की लपटें बढ़ते ही वहां अफरा-तफरी मच गई. देखते ही देखते हजारों लोग मौके पर जुट गए. दुकान के ऊपर एक मकान है, जिसमें घटना के वक्त 6 लोग मौजूद थे. आग धधकने के बाद लोग परिवार की जान बचाने की जद्दोजहद करने लगे. लोग अपने घरों से बाल्टी में पानी लाकर दुकान में लगी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे. कई लोग दुकान की शटर तोड़ने में जुट गए और शटर तोड़कर दुकान में  पानी डालने लगे.

बालकनी में सीढ़ी लगाकर लोगों को निकाला

Advertisement

हादसे की सूचना दमकल विभाग को दे दी गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो बड़ी और एक छोटी गाड़ी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई. मकान के ऊपर मौजूद परिवार के लोगों ने सड़क से ऊपर बालकनी में सीढ़ी लगा दी. किसी तरह लोग मकान के अंदर दाखिल हुए और तीन लोगों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया. 

दुकान के ऊपर घर में मौजूद था पूरा परिवार

जिस दुकान में आग लगी है वह सुभाष गुप्ता की है. हादसे के बाद सबसे पहले सुभाष की बहन प्रियंका गुप्ता (30), भाई सुमित गुप्ता और डेढ़ साल के बेटे शिवान्स को बाहर निकाला गया, जिसमें से प्रियंका की मौत हो चुकी है. जबकि भाई सुमित गुप्ता और डेढ़ साल के बेटे शिवांश का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा. दोनों फिलहाल खतरे से बाहर हैं.

दुकानदार की 65 साल की मां ने भी तोड़ा दम

दमकल विभाग के इंस्पेक्टर लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की 65 वर्षीय मां उमा देवी उसकी पत्नी सुमन गुप्ता और चार साल की बेटी मौली को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. सुभाष की मां उमा देवी और चार साल की बेटी मौली ने दम तोड़ दिया है. जबकि पत्नी सुमन गुप्ता का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा हैं, जो खतरे से बाहर हैं. हादसे के दौरान सुभाष गुप्ता और उनके पिता अशोक घर से बाहर गए हुए थे. इसलिए दोनों सकुशल हैं.

Adblock test (Why?)


झारखंड: धनबाद में भीषण हादसा, दुकान में लगी आग, 4 साल की बच्ची समेत 3 की मौत - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...