Rechercher dans ce blog

Saturday, November 11, 2023

उत्तरकाशी में नेशनल हाई पर बन रही टनल टूटी, दर्जनों मजदूरों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू टीम रवाना - Aaj Tak

उत्तराखंड में ब्राह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव तक नवयुगा कंपनी की निर्माणाधीन टनल के टूटने की सूचना है. घटना शनिवार देर रात की है. निर्माणाधीन टनल के अंदर दर्जनों मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. सूचना मिलते ही उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से राहत और बचाव दलों को दुर्घटना स्थल के लिए भेजा गया. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि यह हादसा भूस्खलन के कारण हुआ.

निर्माणाधीन टनल के अंदर सभी मजदूर सुरक्षित हैं, और उनके पास ऑक्सीजन सिलेंडर है. सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों की अभी सही संख्या पता नहीं चल सकी है. अनुमान के मुताबिक 20 से 25 के बीच मजदूर फंसे हो सकते हैं. टनल का निर्माण कर रही नवयुगा कंपनी की ओर से मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है. टनल के बाहर 5 एंबुलेंस तैनात हैं, ताकि रेस्क्यू किए गए मजदूरों को जरूरत पड़ने पर बिना देर किए प्राथमिक उपचार मिल सके और उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा सके.

एसडीआरएफ और अन्य बचाव दल टीमें राहत एवं बचाव कार्य में लगी हैं. सिलक्यारा की ओर सुरंग के मुख्य द्वार से 200 मीटर की दूरी पर यह भूस्खलन हुआ है, जबकि सुरंग में जो मजदूर काम कर रहे थे वे 2800 मीटर अंदर हैं.यह टनल आ ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसकी लंबाई 4.5 किमी है. चार किलोमीटर सुरंग का निर्माण हो चुका है. पहले इस टनल का कार्य सितंबर 2023 में पूरा होना था, लेकिन प्रोजेक्ट में देरी हो गई है. अब इसे मार्च 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

Adblock test (Why?)


उत्तरकाशी में नेशनल हाई पर बन रही टनल टूटी, दर्जनों मजदूरों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू टीम रवाना - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...