Rechercher dans ce blog

Sunday, November 19, 2023

IND vs AUS World Cup Final Live: होटल से स्टेडियम के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से फाइनल जंग आज - News18 हिंदी

अधिक पढ़ें

IND vs AUS Score World Cup Final Live: विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 रन बनाकर आउट हुए. कोहली को कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने बोल्ड मारा. कोहली का यह टूर्नामेंट का छठा अर्धशतक है. कमिंस अब तक 2 विकेट ले चुके हैं. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाई. उन्होंने 47 रन बनाए. टीम के 3 विकेट 81 रन पर गिर गए थे. इसके अलावा शुभमन गिल 4 और श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर चलते बने.  टीम इंडिया 12 साल बाद खिताब जीतने की दहलीज पर खड़ी है. भारतीय टीम लगातार 10 मुकाबले जीतकर नए रिकॉर्ड की ओर अग्रसर है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल के लिए मंच पूरी तरह सज चुका है. इस मुकाबले को देखने स्टेडियम में रिकॉर्ड 1 लाख 30 हजार दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को पराजित कर फाइनल का टिकट कटाया है. फाइनल जंग के लिए भारतीय टीम होटल से स्टेडियम के लिए रवाना हो चुकी है. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस ने टॉस जीत लिया है. उन्‍होंने रोहित शर्मा एंड कंपनी को पहले बैटिंग के लिए बुलाया है. भारत की टीम का स्‍कोर छह ओवरों के बाद 40 रन है. इस वक्‍त रोहित शर्मा तेजी से रन बना रहे हैं. शुभमन गिल महज चार रन के निजी स्‍कोर पर आउट हुए. रोहित शर्मा के बाद नए बैटर श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वनडे विश्व कप के इतिहास में दूसरी बार फाइनल में भिड़ रही हैं. इससे पहले दोनों का आमना सामना साल 2003 में हुआ था जब कंगारू टीम ने साउथ अफ्रीका में खेले गए विश्व कप मैच के फाइनल में भारत को 125 रन से हराया था. टीम इंडिया की नजर 12 साल के खिताबी सूखे को खत्म करने पर है. भारत ने आखिरी बार 2011 में विश्व कप पर कब्जा जमाया था. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने 28 साल बाद भारत को वनडे में विश्व विजेता बनाया था.

World Cup Final LIVE: फाइनल मैच से पहले प्रशंसकों का हुजूम उमड़ा, अनुष्का शर्मा मैच देखने के लिए स्टेडियम रवाना

कोहली बना चुके हैं 711 रन
मौजूदा विश्व कप में भारतीय स्टार बैटर विराट कोहली सर्वाधिक 711 रन बना चुके हैं वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने अभी तक घातक गेंदबाजी की है. शमी ने 6 मैचों में 23 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है. विराट और श्रेयस ने इस विश्व कप में अभी तक 537 रन की साझेदारी की है. श्रेयस अय्यर इस विश्व कप में लगातार दो शतक जड़कर खुद को प्लेयर ऑफ द सीरीज के दौड़ में शामिल कर लिया है. टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि इस समय उसके बल्लेबाज और गेंदबाज बेहतरीन लय में हैं.

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड.

Adblock test (Why?)


IND vs AUS World Cup Final Live: होटल से स्टेडियम के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से फाइनल जंग आज - News18 हिंदी
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...