Rechercher dans ce blog

Monday, December 18, 2023

...तो क्या महज अफवाह है दाऊद की मौत और उसे जहर देने की बात? कहां से फैली ये खबर! - Aaj Tak

पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को जहर देने और अस्पताल में भर्ती कराने की अटकलों के बीच, विश्वसनीय खुफिया सूत्रों ने 17 दिसंबर को सोशल मीडिया पर सामने आई इन अफवाहों को खारिज कर दिया है.

एक पाकिस्तानी यूट्यूबर के वीडियो के बाद निराधार दावे अफवाह में बदल गए. उस यूट्यूबर ने सोशल मीडिया रिपोर्ट पर भरोसा करते हुए दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने और उसके अस्पताल में भर्ती होने का अनुमान लगाया था.

यूट्यूबर ने इन अफवाहों को पाकिस्तान में अचानक इंटरनेट बंद होने से भी जोड़ दिया था. हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने इन दावों को खारिज कर दिया. और विपक्षी दल पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की एक वर्चुअल मीटिंग में कनेक्टिविटी ब्रेक किए जाने को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया.

ज़रूर पढ़ें- ड्रग्स, हवाला, शिपिंग, सट्टा... कैसे अपने काले कारनामों से पाकिस्तान का 'लाडला' बन गया दाऊद इब्राहिम?

खासतौर पर ग्लोबल इंटरनेट फ्रीडम की निगरानी करने वाली इंटरनेट निगरानी संस्था नेटब्लॉक्स ने रविवार शाम को लगभग सात घंटे के लिए पाकिस्तान में प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर महत्वपूर्ण प्रतिबंधों का संकेत देने वाले मेट्रिक्स जारी किए. ये वही वक्त था, जब पीटीआई की ऑनलाइन रैली हो रही थी.

Advertisement

घटना के संबंध में नेटब्लॉक्स ने कहा, "यह घटना विपक्षी नेता इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई को निशाना बनाने वाली इंटरनेट सेंसरशिप के पिछले उदाहरणों की तरह है."

ये भी पढ़ें- ब्रांडेड 9 नंबर जूते की मांग और जेद्दा का जिक्र... दाऊद इब्राहिम का Exclusive ऑडियो क्लिप

दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गे की ऑडियो कॉल लीक

अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद, दाऊद इब्राहिम और उसके परिवार ने कई दशकों तक पाकिस्तान की मेहमान नवाजी का मजा लिया है. इब्राहिम की जीवनशैली के बारे में उसकी और उसके गुर्गे फारूक के बीच इंटरसेप्ट की गई एक कॉल से पता चला है.

आजतक/इंडिया टुडे के हाथ लगी अज्ञात बातचीत में, दाऊद इब्राहिम को अपने गुर्गे फारूक के साथ बातचीत करते और जेद्दाह के एक स्टोर से उसके लिए लुई वुइटन (एलवी) जूते खरीदने का फरमान देते हुए सुना जा सकता है. इंटरसेप्टेड कॉल के दौरान दाऊद इब्राहिम कहता है, 'मेरा साइज 42 है, इसे 9 नंबर मानें.' दाऊद उसे यूके और ईयू के साइज में अंतर बताता है. 

फिर वैश्विक भगोड़ा दाऊद जेद्दा में खरीदारी के अपने पुराने अनुभव के बारे में भी उसे बताता है. फारूक उसे अगले दिन शुक्रवार की नमाज के बाद मक्का जाने और रविवार को पाकिस्तान लौटने के अपने प्लान के बारे में बताया है. दाऊद इब्राहिम ने उसे पवित्र ज़मज़म का पानी लाने के लिए भी कहता है.

Adblock test (Why?)


...तो क्या महज अफवाह है दाऊद की मौत और उसे जहर देने की बात? कहां से फैली ये खबर! - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...