Rechercher dans ce blog

Saturday, December 16, 2023

खुद को PMO अफसर बताने वाला कश्मीरी युवक गिरफ्तार: डॉक्टर बनकर 6-7 लड़कियों से शादी की, इंटरनेशनल डिग्रियां ... - Dainik Bhaskar

भुवनेश्वर6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
सैयद ईशान बुखारी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है। वह ओडिशा में 2018 से रह रहा है। - Dainik Bhaskar

सैयद ईशान बुखारी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है। वह ओडिशा में 2018 से रह रहा है।

ओडिशा ​​पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने जाजपुर जिले से एक कश्मीरी युवक (37) को गिरफ्तार किया है। वह खुद को कभी PMO का अफसर, आर्मी डॉक्टर, न्यूरो सर्जन और कभी NIA के अधिकारियों का करीबी बताकर लोगों के साथ ठगी करता था।

युवक की पहचान सैयद ईशान बुखारी उर्फ ​​ईशान बुखारी उर्फ ​​डॉक्टर ईशान बुखारी के रूप में की गई है। वह कश्मीर के कुपवाड़ा का निवासी है। ओडिशा में 2018 से रह रहा है।

उसने अपनी पहचान बदलकर कश्मीर, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और ओडिशा सहित भारत के कई राज्यों में करीब छह-सात लड़कियों से शादी की है। वह कई डेटिंग ऐप्स और वेबसाइटों पर भी एक्टिव था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी कई लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में भी था। पाकिस्तान के कई संदिग्ध लोगों से उसके संपर्क हैं, जिससे उसके पाकिस्तानी जासूस होने का शक है। उसके खिलाफ कई और सबूत भी मिले हैं।

युवक के पास से कई इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज की मेडिकल डिग्रियां मिली हैं।

युवक के पास से कई इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज की मेडिकल डिग्रियां मिली हैं।

इंटरनेशनल डिग्रियों की मदद से ठगी करता था
ओडिशा STF IG जय नारायण पंकज ने बताया कि कश्मीरी युवक के पास कई इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज की मेडिकल डिग्रियां हैं, जिनकी मदद से वह लोगों को ठगता था।

उसके पास अमेरिका की कॉर्नेल यूनिवर्सिटी, कैनेडियन हेल्थ सर्विसेज इंस्टीट्यूट और अन्य यूनिवर्सिटीज ​​​​​​की जारी की गई मेडिकल डिग्रियां जब्त की गई हैं।

4 मोबाइल, ब्लैंक चेक सहित कई डॉक्यूमेंट्स जब्त
इसके अलावा चार मोबाइल फोन ​​​​​, कई आईडी कार्ड, ब्लैंक चेक, विजिटिंग कार्ड, साइन किए हुए ब्लैंक एफिडेविट भी जब्त किए गए हैं। आरोपी के मोबाइल में मिले चैट और लिंक्स के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए जांच के लिए भेजा जाएगा।

IG ने कहा कि हमें ईशान बुखारी के खिलाफ धोखाधड़ी के पर्याप्त सबूत मिले हैं। वह धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले में कश्मीर पुलिस का वांटेड क्रिमिनल है। उसके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट लंबित है।

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


खुद को PMO अफसर बताने वाला कश्मीरी युवक गिरफ्तार: डॉक्टर बनकर 6-7 लड़कियों से शादी की, इंटरनेशनल डिग्रियां ... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...