Rechercher dans ce blog

Wednesday, January 24, 2024

कर्पूरी ठाकुर के बहाने परिवारवाद पर वार... CM नीतीश का इशारा किसकी तरफ? आया RJD का बयान - Aaj Tak

केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान किया था. इस फैसले के बाद से ही बिहार की सियासत गरमा गई है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का आभार जताते हुए परिवारवाद का सवाल उठाया था, जिसे लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि उन्होंने आरजेडी पर निशाना साधा है. लेकिन अब इस मामले पर आरजेडी का बयान आया है.

हालांकि, नीतीश ने परिवारवाद पर निशाना साधते हुए प्रत्यक्ष तौर पर किसी का नाम नहीं लिया था. लेकिन माना जा रहा था कि उन्होंने आरजेडी पर कटाक्ष किया है. लेकिन अब नीतीश के परिवारवाद पर नीतीश के बयान के बाद बिहार के पीएचईडी मंत्री ललित यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा परिवारवादी बीजेपी में हैं. नीतीश कुमार ने बीजेपी पर कटाक्ष किया होगा. उन्होंने दावा किया कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक है.

नीतीश ने क्या कहा था?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीति में परिवारवाद पर हमला बोलते हुए कहा था कि जननायक कर्पूरी ठाकुर ने अपने परिवार को राजनीति में आगे नहीं बढ़ाया. जब तक कर्पूरी ठाकुर रहे बेटे को आगे नहीं किया. उनके निधन के बाद जेडीयू ने उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को राज्यसभा भेजा. नीतीश ने कर्पूरी ठाकुर का अनुयायी बताते हुए कहा कि हमने भी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. दूसरों को मौका देते रहे. बता दें कि बिहार में जेडीयू लालू यादव की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर सरकार चला रही है. 

Advertisement

नीतीश ने की थी ठाकुर को भारत रत्न के ऐलान की सराहना

नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न के ऐलान के केंद्र के फैसले के बाद सबसे पहले मंगलवार रात 9.14 मिनट पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है. केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है. कर्पूरी ठाकुर को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा. हम हमेशा से ही कर्पूरी ठाकुर को ‘भारत रत्न’ देने की मांग करते रहे हैं. वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है. हालांकि, इस पोस्ट में नीतीश ने पीएम मोदी का जिक्र नहीं किया था.

नीतीश ने दूसरी पोस्ट में जताया था पीएम मोदी का आभार

दिलचस्प ये था कि इस पोस्ट में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का आभार नहीं जताया था. कहा गया कि इस वजह से कुछ ही मिनट के भीतर उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल से इस पोस्ट को डिलीट कर दिया और रात 10.50 मिनट पर एक नया पोस्ट किया. यह पोस्ट पिछली पोस्ट जैसी ही थी लेकिन पोस्ट के अंत में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उन्होंने आभार जताया था.

Adblock test (Why?)


कर्पूरी ठाकुर के बहाने परिवारवाद पर वार... CM नीतीश का इशारा किसकी तरफ? आया RJD का बयान - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...