Rechercher dans ce blog

Tuesday, January 16, 2024

MP News: नामीबिया से आए एक और चीते ने तोड़ा दम, पोस्टमार्टम के बाद होगा चीता शौर्य की - ABP न्यूज़

Madhya Pradesh News: कूनो नेशनल पार्क से आज फिर एक बुरी खबर सामने आई है. यहां चीता शौर्य ने दम तोड़ दिया है. कूनो में अब तक दस चीतों की मौत हो चुकी है, इनमें सात चीते और तीन शावक शामिल हैं. लॉयन प्रोजेक्ट के डायरेक्टर ने बताया कि आज करीब सवा तीन बजे चीता शौर्य की मौत हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का खुलासा होगा.

लॉयन प्रोजेक्ट के डायरेक्टर ने बताया कि आज करीब सवा तीन बजे चीता शौर्य की मौत का पता चला. उन्होंने कहा कि चीता शौर्य की मौत किन कारणों से हुई, इसका खुलासा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आने के बाद होगा. उन्होंने बताया कि सुबह करीब 11 बजे मॉनिटरिंग टीम को चीता शौर्य अचेत अवस्था में मिला. चीते को बचाने की कोशिश की गई, लेकिन चीता शौर्य की जान नहीं बचाई जा सकी. 

बता दें कि कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से 20 चीते लाए थे. वहीं अब तक कूनो के चीतों में से 10 की मौत हो चुकी है, इनमें तीन शावक भी शामिल हैं. पिछले साल 26 मार्च को नामीबिया से आई मादा चीता साशा ने दम तोड़ दिया था. इसके बाद 23 अप्रैल को नर चीता उदय की भी मौत हो गई थी. फिर पिछले ही साल नौ मई को हिंसक झड़प में दक्षा ने भी दम तोड़ दिया था. इसके अलावा मई में ही नामीबिया से आई मादा चीता ज्वाला ने चार शावकों को जन्म दिया, इनमें से तीन शावकों की मौत हो गई. फिर जुलाई में अफ्रीका से आए चीता तेजस ने भी दम तोड़ दिया. फिर एक चीते की मौत अगस्त में हो गई. वहीं अब इस साल की शुरुआत में ही चीता शौर्य ने भी दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें

MP Politics: क्या कमलनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांगा मिलने का समय? अब पूर्व CM की तरफ आई ये प्रतिक्रिया

Adblock test (Why?)


MP News: नामीबिया से आए एक और चीते ने तोड़ा दम, पोस्टमार्टम के बाद होगा चीता शौर्य की - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...