Rechercher dans ce blog

Monday, November 1, 2021

नवाब मलिक पर भड़कीं अमृता फडणवीस, कहा- पुरुष हैं तो मेरे जरिए देवेंद्र को निशाना ना बनाएं - Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • अमृता फडणवीस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • नवाब मलिक पर जमकर साधा निशाना

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामला किंग खान के बेटे आर्यन खान, एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से होते हुए अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवसी की पत्नी अमृता फडणवीस तक पहुंच गया है. उद्धव सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने अमृता फडणवीस के साथ एक ड्रग तस्कर की तस्वीर ट्वीट करके सियासी गलियारे में हलचल बढ़ा दी है. 

इस पूरे मामले पर सोमवार शाम को अमृता फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने नवाब मलिक पर निशाना साधते हुए कहा कि वो एक बिगड़े नवाब हैं. मेरी और देवेंद्र की अलग-अलग पहचान है. अगर कोई मुझ पर आरोप लगाता है तो मैं उसे कभी नहीं छोड़ती. नवाब भी बेनकाब हो जाएंगे, ये तो समय की बात है. अगर वो पुरुष हैं तो मेरे माध्यम से देवेंद्र को निशाना न बनाएं. 

उन्होंने कहा कि मैं कोई राजनेता नहीं, बल्कि एक सामाजिक कार्यकर्ता हूं. जब मैं मुंबई शिफ्ट हुई तो मैंने मुंबई में नदियों की दयनीय स्थिति देखी. मुझे रोने का मन कर रहा था. मैं रिवर मार्च नाम के एक संगठन के संपर्क में आई और काम शुरू किया. 

20 साल तक बीएमसी पर राज करने वाली शिवसेना ने इन नदियों को फिर से जीवंत करने के लिए कुछ नहीं किया. फिर मैंने बीएमसी कमिश्नर और तत्कालीन सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ इस पर काम किया. सचिन गुप्ता और जयदीप राणा ने नदियों के लिए ईशा फाउंडेशन के लिए गाना बनाया था. हम मुंबई की नदियों के लिए भी ऐसा ही गाना करना चाहते थे.

अमृता फडणवीस ने कहा कि हमारी मंशा सही है. इस पर कोई सवाल नहीं उठा सकता और अगर कोई ऐसा करता है तो मैं उन्हें नहीं छोड़ूंगी. पहले हमें गाने के लिए ट्रोल किया गया और अब हमें ड्रगिस्ट बताकर ट्रोल कर रहे हैं? न देवेंद्र उसे जानते थे और ना मैं. वहां मौजूद सभी लोगों ने हमारे साथ तस्वीरें क्लिक की थीं. 

ड्रग्स तस्कर जयदीप राणा जेल में है

बता दें कि नवाब मलिक ने सोमवार सुबह कुछ फोटोज ट्वीट किए. इनमें देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस दिख रहे हैं. अलग-अलग फोटोज में दोनों के साथ एक शख्स और खड़ा है, जिसको नवाब मलिक ने जयदीप राणा (Jaideep Rana) बताया है, जो कि ड्रग्स तस्कर है और फिलहाल जेल में है. जानकारी के मुताबिक, राणा को इसी साल जून में NCB ने ही गिरफ्तार किया था.

दावा किया गया कि फडणवीस सरकार के वक्त 'चल चल मुंबई - नदी संरक्षण अभियान' चलाया गया था, इसमें Mumbai River Anthem लॉन्च किया गया था. नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि जयदीप राणा इस अभियान का फाइनेंस हेड था.

ये भी पढ़ें

Adblock test (Why?)


नवाब मलिक पर भड़कीं अमृता फडणवीस, कहा- पुरुष हैं तो मेरे जरिए देवेंद्र को निशाना ना बनाएं - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...