Rechercher dans ce blog

Tuesday, May 17, 2022

किसान नेताओं पर भड़के पंजाब CM: भगवंत मान बोले- आंदोलन अनचाहा और अनावश्यक; चंडीगढ़ बॉर्डर पर जमे किसान - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Farmers Protest Chandigarh Mohali Border: Bhagwant Mann CM Punjab Reply To Farmer Unions 

चंडीगढ़17 मिनट पहले

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के CM भगवंत मान किसानों पर भड़क उठे हैं। उन्होंने चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को अनचाहा और अनावश्यक करार दे दिया। मान ने कहा कि किसानों को नारे मारने के बजाय पानी बचाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात का मतलब मुर्दाबाद नहीं होता। मान ने कहा कि कम से कम मुझे एक साल का वक्त तो दो। सीएम की यह तल्खी ऐसे वक्त पर आई है, जब किसान चंडीगढ़ बॉर्डर को सिंघु बॉर्डर बना चुके हैं। आज उन्होंने चंडीगढ़ में घुसने का ऐलान किया है।

मान बोले- नारेबाजी मेरे इरादे नहीं तोड़ सकती
सीएम भगवंत मान ने कहा कि धान की रोपाई के लिए जोनवाइज कार्यक्रम से किसानों के हितों को नुकसान नहीं होगा। इससे राज्य में भूमिगत पानी को बचाने में मदद मिलेगी। मान ने कहा कि मैं गुरू साहिबानों के बताए रास्ते पर चल रहा हूं और उससे मुझे कोई नहीं रोक सकता। किसानों के साथ बातचीत के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं। मेरे खिलाफ नारेबाजी पानी के स्तर को और नीचे जाने से रोकने के मेरे दृढ़ इरादे को नहीं तोड़ सकती।

पंजाब पुलिस ने किसानों को चंडीगढ़ बॉर्डर पर ही रोका हुआ है

पंजाब पुलिस ने किसानों को चंडीगढ़ बॉर्डर पर ही रोका हुआ है

मैं भी किसान का बेटा, मुझे किसानों की जरूरत पता
भगवंत मान ने कहा कि मैं भी किसान का बेटा हूं। मुझे अच्छी तरह से पता है कि किसानों को कौन सी जरूरत है। मैं 10 जून और 18 जून के बीच का फर्क अच्छी तरह से जानता हूं। पानी और हवा बचाने में मेरा कोई निजी हित नहीं बल्कि कुदरत के स्रोतों को बचाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। किसानों को धरने-प्रदर्शन के बजाय पंजाब और पंजाबियों की बेहतरी के लिए मेरा साथ देना चाहिए।

किसान यूनियन बताएं, मैं कहां गलत हूं
मान ने कहा कि किसान मुझे एक साल तक सहयोग करें। इस दौरान किसानों को कोई नुकसान हुआ तो राज्य सरकार उसकी भरपाई करेगी। उन्होंने आंदोलन कर रही किसान यूनियनों से पूछा कि अगर मैं राज्य का पानी बचाने और प्रदूषण रोकने के लिए अच्छा सोच रहा हूं तो मैं कहां गलत हूं।

पराली जलाने से बच्चों की मौत पर चुप क्यों रही यूनियनें
सीएम भगवंत मान ने सवाल उठाया कि जब बटाला में पराली जलाने से स्कूली बस का हादसा हो गया। उसमें दो छोटे बच्चों की मौत हो गई। उस समय किसान यूनियनें चुप क्यों रहीं। सीएम ने कहा कि यह वक्त है कि हम ऐसे रास्ते अपनाने के बजाय पंजाब को बचाने के ठोस उपाय करें।

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


किसान नेताओं पर भड़के पंजाब CM: भगवंत मान बोले- आंदोलन अनचाहा और अनावश्यक; चंडीगढ़ बॉर्डर पर जमे किसान - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...