Rechercher dans ce blog

Sunday, July 24, 2022

फ्लाइट में सीनियर IPS अफसर की बिगड़ी तबीयत, तो गवर्नर ने मसीहा बन उठा ली Stethoscope - NDTV India

फ्लाइट में सीनियर IPS अफसर की बिगड़ी तबीयत, तो गवर्नर ने मसीहा बन उठा ली Stethoscope

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन पेशे से डॉक्टर हैं.

अमरावती:

दिल्ली से हैदराबाद जा रही इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रैंक के आईपीएस अधिकारी की अचानक तबीयत खराब हो गई. इसी फ्लाइट में तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन भी सफर कर रही थीं, जिन्होंने एक डॉक्टर के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए अधिकारी की जान बचाई. 1994 बैच के अधिकारी कृपानंद त्रिपाठी उजेला का डेंगू बुखार होने के बाद अब हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें

उजेला ने शनिवार को हैदराबाद से फोन पर पीटीआई से कहा, "मैडम गवर्नर ने मेरी जान बचाई. उन्होंने एक मां की तरह मेरी मदद की. नहीं तो मैं अस्पताल नहीं पहुंच पाता.' आंध्र प्रदेश कैडर के अधिकारी उजेला वर्तमान में अतिरिक्त डीजीपी (सड़क सुरक्षा) के रूप में तैनात हैं.

शुक्रवार आधी रात के करीब तेलंगाना की राजधानी के लिए उड़ान के दौरान बेचैनी की शिकायत के बाद आईपीएस अधिकारी को राज्यपाल ने संभाला. राज्यपाल पेशे से डॉक्टर हैं.

अधिकारी ने बताया, 'जब मैडम गवर्नर ने मापा तो उस समय मेरी हृदय गति सिर्फ 39 थी. उन्होंने मुझे आगे झुकने की सलाह दी. जिससे मेरी सांस स्थिर हो गई.'

हैदराबाद में उतरने के बाद वह सीधे एक अस्पताल गए जहां उनके कई टेस्ट किए गए. जिसके बाद पता चला की उन्हें डेंगू है, और उनकी प्लेटलेट्स की संख्या गिरकर 14,000 हो गई थी.

उजेला ने राज्यपाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा, 'अगर मैडम गवर्नर उस फ्लाइट में नहीं होतीं, तो मैं नहीं बच पाता. उन्होंने मुझे एक नया जीवन दिया.'

Adblock test (Why?)


फ्लाइट में सीनियर IPS अफसर की बिगड़ी तबीयत, तो गवर्नर ने मसीहा बन उठा ली Stethoscope - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...