Rechercher dans ce blog

Friday, September 30, 2022

Congress President Election: दिग्विजय सिंह ने बताया आखिर क्यों हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर? - NDTV India

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने आज (शुक्रवार, 30 सितंबर) को ऐलान किया कि वह पार्टी अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे और इसके बजाय वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का प्रस्तावक बनेंगे. इसके साथ ही उन्होंने रेस से बाहर निकलने की वजहें भी बताईं.

यह भी पढ़ें

दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्होंने तीन बातों से अपनी जिंदगी में कभी भी समझौता नहीं किया. उन्होंने कहा, "मैं दलितों, आदिवासियों और ओबीसी से संबंधित मुद्दों पर समझौता नहीं करता. मैं उन लोगों के साथ समझौता नहीं करता जो सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ते हैं और मैं नेहरू-गांधी परिवार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता से समझौता नहीं करता."

मल्लिकार्जुन खड़गे : दलित चेहरा, गांधी परिवार के नजदीकी; विरोधियों से मधुर रिश्ते बनाने के माहिर : जानें- 10 बातें

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, "खड़गे जी मेरे नेता और मेरे वरिष्ठ हैं. मैंने कल उनसे पूछा था कि क्या वह चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि नहीं. मैं आज फिर उनसे मिला. मैंने उनसे कहा कि अगर आप चुनाव लड़ रहे हैं तो मैं पूरी तरह से आपके साथ हूं. मैं आपके खिलाफ जाने की सोच भी नहीं सकता. अब वह अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं और मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा."

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : मल्लिकार्जुन खड़गे IN, दिग्विजय सिंह OUT, 10 बड़ी बातें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के रेस से बाहर होने के बाद दिग्विजय सिंह ने कल कहा था कि वह पार्टी प्रमुख पद का चुनाव लड़ेंगे और शुक्रवार को नामांकन करेंगे. उन्होंने इसके लिए 10 नामांकन पत्र भी लिए थे. मध्य प्रदेश कांग्रेस के 12 विधायक भी उनका प्रस्तावक बनने को तैयार थे लेकिन आज नामांकन के आखिरी दिन 80 वर्षीय मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री के बाद सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. 

अब मल्लिकार्जुन खड़गे का मुकाबला सांसद शशि थरूर से होगा क्योंकि चुनावी मैदान में यही दो उम्मीदवार रह गए हैं.

Adblock test (Why?)


Congress President Election: दिग्विजय सिंह ने बताया आखिर क्यों हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर? - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...