Rechercher dans ce blog

Wednesday, December 28, 2022

कैसी होगी राहुल गांधी की ड्रीम गर्ल? भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने अपनी शादी पर खुलकर की बात - Aaj Tak

भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपनी शादी को लेकर भी खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि उन्हें किस तरह की लड़की से शादी करनी है. राहुल गांधी ने शादी के सवाल पर कहा कि वह एक ऐसी लड़की के साथ जीवन में बसाना पसंद करेंगे, जिसमें उनकी मां सोनिया गांधी और दादी इंदिरा गांधी दोनों के गुण हों. 

कांग्रेस नेता ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में अपनी दादी इंदिरा गांधी के बारे में बात की. इस दौरान उन्होंने कहा- इंदिरा गांधी उनके जीवन का प्यार हैं, उनकी दूसरी मां हैं. इसके बाद उनसे पूछा किया गया- क्या आप ऐसी महिला से शादी करना चाहते हैं, जिसमें आपकी दादी जैसे गुण हों. इस पर राहुल बोले- यह दिलचस्प सवाल है. मैं ऐसी महिला चाहूंगा, जिसमें मेरी मां और दादी... दोनों के गुण हों. वह अच्छा रहेगा. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इंटरव्यू शेयर किया है.

मुझे पप्पू कहना, एक प्रोपेगेंडा कैंपेन

आलोचकों द्वारा अलग-अलग नामों से बुलाने पर राहुल बोले, "मुझे परवाह नहीं है. आप मुझे कुछ भी कहकर बुलाएं, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं किसी से नफरत नहीं करता. आप मुझे गाली दें या मुझे मारें, मैं आपसे नफरत नहीं करूंगा."

राहुल गांधी ने उन्हें 'पप्पू' कहे जाने को प्रोपेगेंडा कैंपेन करार दिया. उन्होंने कहा कि जो लोग उन्हें ऐसा बुला रहे हैं, वे डर की वजह से ऐसा कर रहे हैं. उसके जीवन में कुछ भी नहीं हो रहा है. वे दुखी हैं, क्योंकि उनके जीवन में रिश्ते ठीक नहीं हैं, इसलिए वह किसी और को गाली दे रहे हैं. मैं इसका स्वागत करता हूं. वे मुझे और गालियां दे सकते हैं... मुझे कई और नाम दे सकते हैं, मुझे परवाह नहीं है.

भारत एक बड़ी क्रांति से चूक गया

कांग्रेस सांसद ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) क्रांति पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम वह कर रहे हैं, जो हमें करना चाहिए क्योंकि, ईवी क्रांति के लिए एक नींव की जरूरत होती है और हमारे पास वह कहीं नहीं है."

उन्होंने कहा कि बैटरी, मोटर और इंफ्रास्ट्रक्चर के उत्पादन की नींव नहीं है. यह रणनीतिक रूप से नहीं किया गया है, यह सब एड हॉक है. उन्हें वास्तव में इस बात की समझ नहीं है कि इसे कैसे किया जाना चाहिए." गांधी ने यह भी कहा कि भारत एक और क्रांति से चूक गया और वह है ड्रोन क्रांति. उन्होंने कहा कि इसके लिए वह बहुत दुखी हैं.

राहुल को साइकिल चलाना बहुत पसंद

कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा कर रहे राहुल गांधी ने इंटरव्यू के दौरान अपनी बाइक और साइकिल ड्राइविंग के प्यार के बारे में बात की. उन्होंने एक चीनी इलेक्ट्रिक कंपनी का भी जिक्र किया, जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ साइकिल और माउंटेन बाइक भी बनाती है. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, "मैंने इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाया है, लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक कभी नहीं. क्या आपने इस चीनी कंपनी को देखा है...वह इलेक्ट्रिक मोटर्स वाली साइकिल और माउंटेन बाइक बनाती है... बहुत दिलचस्प कॉन्सेप्ट है..." उन्होंने कहा कि उनके पास कार नहीं है और उनके पास सीआर-वी है, जो उनकी मां की है. 

राहुल गांधी ने एक अन्य सवाल पर जवाब दिया- "मुझे वास्तव में कारों में कोई दिलचस्पी नहीं है. मुझे मोटर बाइक में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन मुझे मोटर बाइक चलाने में दिलचस्पी है. मैं एक कार ठीक कर सकता हूं, लेकिन मुझे कारों का जुनून नहीं है. मुझे तेजी से चलने, हवा में उड़ने, पानी में बहने और जमीन पर आगे बढ़ने का विचार का पसंद है.

उन्होंने कहा कि उन्हें R1 के बजाय एक पुराने लैंब्रेटा में ज्यादा सुंदर लगती है. उन्होंने कहा कि वे बाइक चलने के बजाए साइकिल चलाना पसंद करते हैं क्योंकि इसमें खुद की शक्ति का उपयोग होता है. 

Adblock test (Why?)


कैसी होगी राहुल गांधी की ड्रीम गर्ल? भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने अपनी शादी पर खुलकर की बात - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...