Rechercher dans ce blog

Thursday, January 5, 2023

अयोध्या में कब बनकर तैयार होगा राम मंदिर? गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में बताई तारीख - Aaj Tak

त्रिपुरा के दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को साउथ त्रिपुरा के सबरूम शहर में BJP की जन विश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान गृह मंत्री ने अयोध्या के राम मंदिर का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि राम मंदिर 1 जनवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने त्रिपुरा की सियासत पर भी कई बातें कहीं. उन्होंने कहा कि करीब 3 दशकों तक त्रिपुरा में वामपंथियों का शासन रहा, लेकिन वे राज्य की परेशानियां हल नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि जिस तरह कांग्रेस देश से गायब हो गई, ठीक उसी तरह वामपंथी दुनिया से दूर हो गए.

त्रिपुरा में सुशासन लेकर आई BJP

गृहमंत्री ने दशकों पुराने कम्युनिस्ट शासन पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले त्रिपुरा के लोगों को कोई समस्या होती थी तो उन्हें कम्युनिस्ट कैडर में जाना पड़ता था, लेकिन बीजेपी ने त्रिपुरा में कैडरराज को खत्म कर सुशासन का राज स्थापित किया है.

डबल इंजन सरकार ने किए सुधार

अमित शाह ने कहा कि पहले त्रिपुरा उग्रवाद, घुसपैठ, हड़ताल, नशीली दवाओं /हथियारों की तस्करी और अन्याय के लिए जाना जाता था, लेकिन जब से भाजपा की डबल इंजन सरकार यहां आई है, अब राज्य में विकास, संचार, बुनियादी ढांचे, खेल, निवेश, जैविक खेती और लोगों का बेहतर सशक्तिकरण हुआ है.

अंधकार की जगह अधिकार दिया

गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में त्रिपुरा में भाजपा सरकार ने अंधकार की जगह अधिकार, विनाश की जगह विकास, संघर्ष की जगह आस्था, कुशासन की जगह सुशासन और शक की जगह सुविधा देने का काम किया है. भाजपा ने त्रिपुरा में विकास और लोक कल्याण के एक नए अध्याय की शुरुआत की है.

जनता ने भाजपा पर भरोसा जताया

शाह ने कहा कि त्रिपुरा में कम्युनिस्ट कुशासन से छुटकारा पाने के लिए 5 साल पहले भाजपा के 'चलो पलटाई' के आह्वान को त्रिपुरा के लोगों ने साकार किया है. जन विश्वास यात्रा पर बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज यहां इस यात्रा की शुरुआत हुई है. त्रिपुरा भाजपा की यात्रा 60 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगी और सरकार जनसंपर्क बढ़ाकर अगले 5 सालों में विकास के लिए लोगों के सुझाव लेगी.

Adblock test (Why?)


अयोध्या में कब बनकर तैयार होगा राम मंदिर? गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में बताई तारीख - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...