Rechercher dans ce blog

Sunday, January 8, 2023

ऑपरेशन बालाकोट में दो आतंकी ढेर, मॉडिफाइड AK-56 के साथ ये हथियार बरामद - Aaj Tak

जम्मू संभाग के पुंछ जिले में भारतीय सेना ने आतंकी घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है. सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन बालाकोट के तहत जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में दो आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार, गोला बारूद व अन्य सामग्री मिली है.

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि शनिवार शाम करीब 7 बजे सैनिकों ने बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे दो आतंकियों की संदिग्ध गतिविधि देखी. तुंरत ही नियंत्रण रेखा और बाड़ पर सैनिकों को सतर्क कर दिया गया. 

करीब 7 बजकर 45 मिनट पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों की ओर से एक जोरदार धमाका हुआ. इसके बाद लगभग 7 बजकर 50 मिनट पर सैनिकों ने बाड़ के पास हलचल देखी. इस पर आतंकवादियों पर निशाना साधा और फायरिंग शुरू की. गोलीबारी बंद होने पर सैनिकों ने उन्हें भागने से रोकने के लिए फिर से घेराबंदी की. इस दौरान क्षेत्र पर कड़ी निगरानी रखने के लिए क्वाडकॉप्टर और अन्य उपकरणों को लगाया गया था.

सैन्य प्रवक्ता ने आगे बताया कि सैनिकों ने रविवार रात 2 बजे तलाशी अभियान शुरू किया गया. अब तक की तलाशी में दो शव, हथियार, मैगजीन, गोला-बारूद और अन्य सामग्री बरामद की गई है. बरामद हथियार और गोला बारूद में एक एके-47 राइफल, एक मॉडिफाइड एके-56 राइफल और इसके 21 कारतूस व दो मैगजीन, एक मैगजीन और पांच कारतूस के साथ एक चाइनीज पिस्टल, दो चाइनीज हैंड ग्रेनेड, दो हाई एक्सप्लोसिव आईईडी और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

Operation Balakote

सैन्य प्रवक्ता के मुताबिक, इससे पहले 29 दिसंबर 2022 को कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे तीन आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि को देखा था. इस पर सैनिकों द्वारा कार्रवाई की गई. इस दौरान आतंकवादी जंगलों में भाग गए थे. 

Operation Balakote

इसके बाद 30 दिसंबर 2022 को इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. यहां से दो पिस्टल, तीन मैगजीन, 24 कारतूस, एके-47 राइफल के 30 कारतूस, नाइट विजन गॉगल्स, खंजर, सर्दियों के कपड़े, रबर के दस्ताने और लंबे समय तक रहने के लिए पर्याप्त खाने की चीजें बरामद हुई थीं.

Adblock test (Why?)


ऑपरेशन बालाकोट में दो आतंकी ढेर, मॉडिफाइड AK-56 के साथ ये हथियार बरामद - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...