Rechercher dans ce blog

Saturday, February 18, 2023

Himachal Weather: तपने लगे पहाड़! शिमला में फरवरी की गर्मी ने तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड, जानें हिमाचल का मौसम - Aaj Tak

Weather Forecast Himachal: हिमाचल प्रदेश में अब तापमान बढ़ने लगा है. पहाड़ी इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी ऊपर दर्ज किया जा रहा है. शिमला में फरवरी में न्यूनतम तापमान ने आठ साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार रात को शिमला में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले फरवरी 2015 में तापमान 14.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. तापमान में बढ़ोतरी होने से हिमाचल के मौसम में ठंडक कम हो गई है. हिमाचल के पड़ोसी राज्यों के प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान शिमला से कम रहा.

चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस, देहरादून में 11.1 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शिमला में अधिकतम तापमान सामान्य से कई डिग्री अधिक 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. IMD की मानें तो आज मौसम के मिजाज में हल्का बदलाव देखने को मिल सकता है.

प्रदेश के अधिक ऊंचे और कम ऊंचाई वाले इलाकों में आज, 19 फरवरी को हल्की बारिश-बर्फबारी होने की संभावना है. इससे प्रदेश में गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.

Himachal Pradesh Weather Forecast Updates

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर, लाहौल-स्पीति, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. इन इलाकों में 21 फरवरी तक मौसम बदलने के आसार हैं. 

Adblock test (Why?)


Himachal Weather: तपने लगे पहाड़! शिमला में फरवरी की गर्मी ने तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड, जानें हिमाचल का मौसम - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...