Rechercher dans ce blog

Friday, March 10, 2023

Delhi Jal Board: AAP के इस विधायक को बनाया गया दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष, सौरभ भारद्वाज - ABP न्यूज़

Delhi Jal Board Vice President Somnath Bharti: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक सोमनाथ भारती को दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष बना दिया गया है. सौरभ भारद्वाज ( Saurabh Bharadwaj) के मंत्री बनने के बाद सोमनाथ भारती को दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया है. सौरभ भारद्वाज से पहले दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा (Raghav Chadha) थे. राघव चड्ढा के राज्यसभा सांसद बनने के बाद सौरभ भारद्वाज को यह जिम्मेदारी दी गई थी.

कौन हैं सोमनाथ भारती?

सोमनाथ भारती दिल्ली के मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. सोमनाथ भारती पेश से वकील हैं. एक वकील के रूप में सोमनाथ भारती सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में अभ्यास कर चुके हैं. साथ ही वे आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं. भारती 28 दिसंबर 2013 से 14 फरवरी 2014 तक दिल्ली सरकार में कानून, पर्यटन, प्रशासनिक सुधार, कला और संस्कृति मंत्री रह चुके हैं. 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारती ने मालवीय नगर से आप उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज की थी.

2020 के विधानसभा चुनाव में तीसरी बार जीते थे सोमनाथ भारती

2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने मालवीय नगर से आप के टिकट पर जीत हासिल की. इससे पहले सोमनाथ भारती 2007-08 तक आईआईटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन के सचिव रह चुके हैं. 2008 में भारती ने आईआईटी दिल्ली के सीनेटर के रूप में भी काम किया था.

सौरभ भारद्वाज और आतिशी को बनाया गया है दिल्ली सरकार में मंत्री

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तारी हो जाने के बाद अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके साथ-साथ सत्येंद्र जैन ने भी मंत्री पद से अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेज दिया था. इसके बाद सिसोदिया और जैन की जगह पर सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- Manish Sisodia Remand: मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने 7 दिनों क ED की रिमांड में भेजा, AAP की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

Adblock test (Why?)


Delhi Jal Board: AAP के इस विधायक को बनाया गया दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष, सौरभ भारद्वाज - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...