Rechercher dans ce blog

Tuesday, March 21, 2023

Parliament Budget Session Live: धनखड़ ने बुलाई फ्लोर लीडर्स की बैठक, दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित - Aaj Tak

संसद के चालू बजट सत्र के दूसरे चरण का आज सातवां दिन है. पिछले छह दिन की कार्यवाही राहुल गांधी के लंदन वाले बयान पर हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गतिरोध दूर करने के लिए अलग-अलग दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी. क्या स्पीकर बिरला की बैठक के बाद संसद में जारी गतिरोध दूर हो पाएगा?

2:22 PM (5 मिनट पहले)

लोकसभा से हंगामे के बीच जम्मू कश्मीर की अनुदान मांगें, विधेयक भी पारित

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा में हंगामे के बीच आसन की ओर से दो विधेयक और जम्मू कश्मीर को लेकर अनुदान मांगें पारित कर दी गईं. बिना चर्चा के जम्मू कश्मीर की अनुदान मांगों से संबंधित विधेयक पारित कर दिया गया. इस दौरान लोकसभा में विपक्ष की ओर से लगातार अडानी मोदी हाय-हाय, देश को लूटना बंद करो जैसे नारे वेल में आकर लगाए जाते रहे. विपक्ष की नारेबाजी के बीच आसन की ओर से बिना चर्चा आसन की ओर से वोटिंग कराकर कुछ मिनट में कई विधेयक पारित किए गए.

2:16 PM (11 मिनट पहले)

हंगामे के बीच जम्मू कश्मीर की अनुदान मांगे लोकसभा से पारित

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा में हंगामे और अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग को लेकर विपक्ष की नारेबाजी के बीच जम्मू कश्मीर की अनुदान मांगें पारित कर दी गईं. आसन की ओर से वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अनुदान मांगों और वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अनुदानों की अनुपूरक राशियों के प्रस्ताव पर वोटिंग कराकर इन्हें पारित करा दिया गया.

2:13 PM (13 मिनट पहले)

लोकसभा में जम्मू कश्मीर के बजट पर चर्चा, विपक्ष की नारेबाजी

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा में हंगामे के बीच कार्यवाही जारी है. सदन में जम्मू कश्मीर के बजट पर चर्चा हो रही है. वहीं, विपक्षल के सांसद वेल में आकर नारेबाजी कर रहे हैं. विपक्ष की ओर से अडानी मुद्दे पर जेपीसी गठित करने की मांग को लेकर नारेबाजी की जा रही है.

2:12 PM (15 मिनट पहले)

राज्यसभा की कार्यवाही 23 मार्च की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

Posted by :- Bikesh Tiwari

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित हो गई है. हंगामे के कारण सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा की कार्यवाही 23 मार्च की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. सदन की कार्यवाही स्थगित होने से पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने साफ कहा कि राहुल गांधी जो इस सदन के सदस्य नहीं हैं,  उनके माफी मांगने का सवाल ही नहीं.

2:09 PM (17 मिनट पहले)

राज्यसभा में उद्यमशीलता मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा शुरू

Posted by :- Bikesh Tiwari

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही शुरू कराते हुए उद्यमशीलता मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा शुरू कराने के लिए कहा. सभापति के इतना कहते ही सदन में हंगामा हो गया.

2:06 PM (21 मिनट पहले)

लोकसभा में कार्यवाही जारी

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा में कार्यवाही जारी है. आसन की ओर से कार्यवाही शुरू करते हुए सदस्यों से अपने नाम के आगे अंकित पत्र प्रस्तुत करने के लिए कहा. लोकसभा के सदस्य अपने नाम के आगे अंकित प्रपत्र सदन पटल पर रख रहे हैं. 

2:01 PM (25 मिनट पहले)

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू

Posted by :- Bikesh Tiwari

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू हो गई है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही आसन की ओर से ये जानकारी दी गई कि स्थगन प्रस्ताव के किसी भी नोटिस को स्पीकर ने अनुमति नहीं दी है.

2:00 PM (27 मिनट पहले)

लोकसभा स्पीकर, राज्यसभा के सभापति ने की फ्लोर लीडर्स के साथ बैठक

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद में जारी गतिरोध दूर करने के लिए सभी दलों के फ्लोर लीडर्स के साथ बैठक कर चर्चा की है. दोनों सदनों की कार्यवाही अब शुरू होने वाली है. देखना होगा कि स्पीकर और सभापति की ये पहल कितना रंग लाती है.

11:23 AM (3 घंटे पहले)

राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

Posted by :- Bikesh Tiwari

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित हो गई है. हंगामे और नारेबाजी के बीच सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

11:18 AM (3 घंटे पहले)

 राज्यसभा में हंगामा शुरू

Posted by :- Bikesh Tiwari

सभापति जगदीप धनखड़ की ओर से स्थगन प्रस्ताव की नोटिस खारिज किए जाने के बाद राज्यसभा में हंगामा हो गया. हंगामा और नारेबाजी के बीच सभापति धनखड़ ने सभी फ्लोर लीडर्स को 11 बजकर 30 मिनट पर अपने कक्ष में आने के लिए कहा और सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

11:16 AM (3 घंटे पहले)

राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव के 11 नोटिस

Posted by :- Bikesh Tiwari

राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने नियम 267 के तहत चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव के 11 नोटिस मिलने की जानकारी दी. इसमें संजय सिंह का नोटिस भी शामिल है. ये सभी नोटिस अडानी ग्रुप से जुड़े मुद्दे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट और जेपीसी गठित करने में सरकार की विफलता को लेकर थीं. सभापति ने इनमें से किसी भी नोटिस को अनुमति देने से इनकार कर दिया.

11:14 AM (3 घंटे पहले)

राज्यसभा में पेश हुईं कई रिपोर्ट्स

Posted by :- Bikesh Tiwari

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सभापति ने सदस्यों से अपने नाम के आगे दर्ज रिपोर्ट्स सदन पटल पर रखने के लिए कहा. इसके बाद डॉक्टर सुधांशु त्रिवेदी, जया बच्चन समेत अन्य सांसदों ने अपने नाम के आगे अंकित रिपोर्ट्स सदन पटल पर प्रस्तुत किया.

11:12 AM (3 घंटे पहले)

राज्यसभा में मनोनित सदस्य रामसकल को दी गई जन्मदिन की बधाई

Posted by :- Bikesh Tiwari

राज्यसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन के सदस्य रामसकल को जन्मदिन की बधाई दी. रामसकल राज्यसभा के मनोनित सदस्य हैं.

11:11 AM (3 घंटे पहले)

स्पीकर ने याद दिलाई एक दिन पहले की बैठक

Posted by :- Bikesh Tiwari

स्पीकर ओम बिरला ने हंगामा कर रहे सांसदों को एक दिन पहले हुई बैठक याद दिलाई. उन्होंने कहा कि हमने कल भी सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी. हमने कहा था कि सदन चलने दें, हम सबको नियमों के मुताबिक अपनी बात रखने का मौका देंगे. स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि हम सबको बोलने का मौका देंगे. इसके बाद भी हंगामा जारी रहा जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी.

11:08 AM (3 घंटे पहले)

लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सदस्य वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे. स्पीकर ओम बिरला ने हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

11:02 AM (3 घंटे पहले)

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही नारेबाजी भी शुरू हो गई है. विपक्ष के सदस्य जेपीसी की मांग को लेकर वेल में आकर नारेबाजी कर रहे हैं.

11:01 AM (3 घंटे पहले)

संसद में आज की कार्यवाही का क्या है एजेंडा

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा में आज जम्मू कश्मीर के बजट पर सामान्य चर्चा होगी. लोकसभा में आज रेल, ग्रामीण विकास और पंचायतीराज मंत्रालय के अनुदानों की मांगों पर चर्चा होनी है. राज्यसभा में आज कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय पर चर्चा आगे बढ़ाई जानी है.

10:55 AM (3 घंटे पहले)

ओम बिरला ने अमित शाह और अन्य नेताओं के साथ की थी बैठक

Posted by :- Bikesh Tiwari

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गृह मंत्री अमित शाह और अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी. अमित शाह के साथ स्पीकर बिरला की बैठक आधे घंटे से अधिक चली थी. स्पीकर ओम बिरला ने सभी नेताओ के साथ बैठक में संसद में जारी गतिरोध दूर करने को लेकर चर्चा की थी. आज देखना होगा कि स्पीकर ओम बिरला की ये पहल क्या रंग दिखाती है. 

10:53 AM (3 घंटे पहले)

बजट सत्र के दूसरे चरण का आज सातवां दिन

Posted by :- Bikesh Tiwari

संसद के चालू बजट सत्र के दूसरे चरण का आज सातवां दिन है. बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत 13 मार्च, दिन सोमवार को हुई थी. पहले हफ्ते में पांचो दिन, संसद की कार्यवाही राहुल गांधी के लंदन वाले बयान पर हंगामे की भेंट चढ़ गई. एक दिन पहले भी हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी. संसद के चालू बजट सत्र के दूसरे चरण में अब तक सभी छह दिन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है. 

Adblock test (Why?)


Parliament Budget Session Live: धनखड़ ने बुलाई फ्लोर लीडर्स की बैठक, दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...