Rechercher dans ce blog

Saturday, March 11, 2023

UP: कुछ ही देर में मेरठ पहुंचेंगे उप-राष्ट्रपति-राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी, शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम - अमर उजाला

राज्यपाल ने कहा- वेस्ट यूपी के लिए यह गर्व का पल

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने महासम्मेलन में सभी का अभिवादन करते हुए कहा कि आयुर्वेद का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह महासम्मेलन पूरे वेस्ट उत्तर प्रदेश के लिए गर्व की बात है। 

कहा कि आयुर्वेद सर्वे भवन्तु सुखिनः के दर्शन पर आधारित है। राज्यपाल ने कहा कि भारत आयुर्वेद का मूल स्थल है। 

इसके बाद आनंदी बेन पटेल ने कहा कि योग को आज पूरा विश्व अपना रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय और आयुष संबंधित तमाम योजनाओं की मदद से युवा आयुर्वेद क्षेत्र में स्टार्टअप के जरिए करियर बना रहे हैं।

उप-राष्ट्रपति बोले- मैं किसान का बेटा हूं

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करता हूं जो उन्होंने मेरा हेलीकॉप्टर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में उतरवाया।

उप-राष्ट्रपति ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पहचान बदली है। कहा कि भारत बदल रहा है। कोविड महामारी में प्रधानमंत्री के फैसले ने पूरे देश को बचाया। उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि लोगों ने सोचा नहीं था कि कानून व्यवस्था बनी रहेगी। लेकिन ये बन गई है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल 2020 से कितने लोगों को आज भी राशन फ्री मिल रहा है।

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे किसान का बेटा कहा, यह मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि आज उसी चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी (सीसीएसयू) में आया हूं। कहा कि मैं इस बात से काफी गदगद हूं। 

उप-राष्ट्रपति बोले- रामदेव ने गुस्सा दूर करने के योग बताए, मैंने कहा... कोई ऐसा योग बनाइए की संसद की गरिमा बनी रहे

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि पहले मेरी रामदेव से मुलाकात हुई थी। उप-राष्ट्रपति ने बताया कि रामदेव ने मुझे गुस्से को दूर करने के लिए कुछ योग बताए थे। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे कहा था कि ऐसा योग बनाइए की संसद की गरिमा बनी रहे। उप-राष्ट्रपति ने कहा कि मेरी इस बात पर रामदेव हंसने लगे थे।

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा भारत की सांस्कृतिक विरासत का झंडा दुनिया भर में बज रहा है। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त हो गई है। प्रधानमंत्री के विजन की वजह से देशभर में भारत का डंका बज रहा है। सभी पद्धतियों का सम्मान करता हूं, लेकिन आयुर्वेद को अपनाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि आज दुनिया भर में हर विषय पर भारत क्या सोचता है, इसका इंतजार किया जाता है। मोटे अनाज को प्राथमिकता दी जा रही है। देश में बड़े पैमाने पर जनता को नि:शुल्क गैस कनेक्शन मिले हैं। आज की युवा शक्ति को तय करना है कि 2047 में भारत कैसा होगा। 

उन्होंने कहा कि आयुर्वेद ऐसा है, जैसे पुरानी कहावत है, गली में छोरा और गांव में ढिंढोरा।

इसके बाद पीटीएस पहुंचे अतिथि

मेरठ में धन सिंह कोतवाल पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में पहुंचे सीएम ने कहा कि क्रांतिधरा की धरती से सभी का अभिवादन करता हूं। यह सभी के लिए गौरवान्वित पल है, जब भारत माता के महान सपूत कोतवाल धनसिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण हो रहा है। उन्होंने धन सिंह कोतवाल को को कोटि-कोटि नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। 

उन्होंने कहा धन सिंह गुर्जर कोतवाल ने देश के लिए खुद को कुर्बान किया है। उन्होंने कहा कि यहां का औघड़नाथ मदिंर 1857 की क्रांति का प्रमुख केंद्र था। वहां झांसी में लक्ष्मीबाई हुंकार भर रही थी। कोई कोना ऐसा नहीं बचा था, जिसने 1857 की क्रांति में अपना योगदान न दिया हो। 

उन्होंने कहा कि 1947 में भले ही हमने जन्म नहीं लिया होगा, लेकिन आज पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में हर घर में तिरंगा लहरा रहा है।

उन्होंने कहा कि गुलामी को समाप्त करना है। पुलिस ट्रेनिंग क्षमता को तीन गुणा बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि आज साइबर क्राइम के थाने हर जगह स्थापित हो रहे हैं। पुलिस की क्षमता विस्तार को बढ़ाने के लिए राज्य स्तर पर अनेक कदम उठाए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि आज पुलिस कर्मियों को उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है।

उप-राष्ट्रपति का भाषण

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मेरा यह औपचारिक रूप से पहला आगमन है। उन्होंने कहा कि यह आगमन जीवन में हमेशा यादगार रहेगा। 

उन्होंने कहा कि धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण करूं, इतनी मेरी हैसियत नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो साचा नहीं था, वह अब मुमकिन हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोतवाल का कार्य क्षेत्र बहुत लंबा था। उन्होंने कहा कि धन सिंह गुर्जर कोतवाल ने महान काम किया था। 

उप-राष्ट्रपति ने कहा कि मेरे मन में एक नाराजगी है कि हम शहीदों को क्यों भूल गए। उन्होंने कहा कि हमारे इतिहास में इनका जिक्र सही ढंग से क्यों नहीं किया गया। 

उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व देख रहा है कि प्रधानमंत्री क्या बोलेंगे। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये से एक बहुत बड़ा ऑडिटोरियम बन रहा है। उन्होंने कहा कि जो सोचा नहीं था, वह आज आंखों के सामने पूरा हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि आज जो सुनने को मिल रहा है, वह मन को प्रशन्न करता है। उन्होंने कहा कि आज विकास की गंगा इसी राज्य में बह रही है। लॉ ऑर्डर के मामले में उत्तर प्रदेश आज उत्तम प्रदेश है।

उन्होंने कहा कि जब हालात दूसरे थे, पुलिसकर्मियों को डराया जाता था। लेकिन आज हालात अलग है, पुलिसकर्मी सही तरीके से काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सदन में अपने मन की बात खुलकर रखें। उन्होंने कहा कि मैं मेरठ से पॉजिविटी लेकर जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि जो भी उत्तर प्रदेश में रह रहा है, वह बहुत गौरवशाली है। उन्होंने कहा कि 2047 में भारत विश्वगुरु होगा।

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि कुछ लोगों ने ठान लिया है कि देश की प्रतिष्ठा को कुंठित, धूमिल करना है। उनमें से एक को आंखों के सामने देखा। उन्होंने कहा कि लोकसभा में आज तक माइक बंद नहीं हुआ। कोई बाहर जाकर कहता है कि माइक बंद किया जाता है। यह कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं। सोचो छाती पर कितना सांप लोटता होगा।

Adblock test (Why?)


UP: कुछ ही देर में मेरठ पहुंचेंगे उप-राष्ट्रपति-राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी, शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...