Rechercher dans ce blog

Tuesday, April 11, 2023

नाटू-नाटू की तर्ज पर बनाया मोदी-मोदी सॉन्ग: इसमें सरकार की उपलब्धियां बताईं, कर्नाटक में भाजपा का कैंपेन सॉ... - Dainik Bhaskar

बेंगलुरुएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रीमिक्स सॉन्ग में PM मोदी के दौरों के शॉट्स भी इस्तेमाल किए गए हैं।

कर्नाटक में फिल्म RRR के ऑस्कर विनर गाने नाटू-नाटू की तर्ज पर बना एक सॉन्ग सोशल मीडिया में वायरल है। इसमें नाटू-नाटू की जगह मोदी-मोदी कहा गया है। सॉन्ग चाय की दुकान के शॉट्स से शुरू होता है। इसमें युवा नाटू-नाटू के रिमिक्स पर डांस करते दिखाई दे रहे हैं। गाने में मोदी के कर्नाटक दौरों के शॉट्स का भी इस्तेमाल किया गया है।

कन्नड़ भाषा में नाटू नाटू के रीमिक्स गीत में भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताई गई हैं। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह गीत कर्नाटक चुनाव में पार्टी का कैंपेन सॉन्ग हो सकता है।

गाने में युवा नाटू-नाटू पर डांस करते दिखाई दे रहे हैं।

गाने में युवा नाटू-नाटू पर डांस करते दिखाई दे रहे हैं।

हेल्थ मिनिस्टर ने शेयर किया गीत, फिर डिलीट किया
गीत में पिछले तीन सालों में शिवमोग्गा एयरपोर्ट, बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे, मेट्रो लाइनों और राज्य में भाजपा सरकार के प्रोजेक्ट्स के शॉट्स हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी डबल इंजन सरकार का प्रयास जो एक अद्भुत गीत के माध्यम से कर्नाटक में विकास उत्सव को लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहा है। हालांकि बाद में ‌उन्होंने यह ट्वीट डिलीट भी कर दिया।

मालूम हो कि नाटू-नाटू को हाल ही में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है।

कांग्रेस ने किया था ‘जय हो’ गीत का इस्तेमाल
यह पहली बार नहीं है जब किसी राजनीतिक दल ने अपने चुनाव प्रचार के लिए ऑस्कर विजेता गाने का इस्तेमाल किया है। 2009 में, जब स्लम डॉग मिलियनेयर के 'जय हो' गीत ने ऑस्कर जीता, तो कांग्रेस पार्टी ने भी इस गीत को 'जय हो कांग्रेस' में रीमिक्स किया और आम चुनावों के दौरान इसे अपने चुनाव प्रचार गीत के रूप में प्रचारित किया।

‘RRR' ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, 5 दिन में 620 करोड़ पार, हिंदी में कमाए 100 करोड़

फिल्म ने ‘RRR' बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स तोड़े। 550 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने रिलीज के 5 दिन में ही 620 करोड़ रुपए से ज्यादा का वर्ल्ड वाइड बिजनेस कर लिया था। 5वें दिन फिल्म का वर्ल्ड वाइड बिजनेस 58 करोड़ से ज्यादा का रहा था। वहीं फिल्म के हिंदी वर्जन ने भी 5 दिन में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बनी
इसके साथ ही 'RRR' भारत में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप-5 फिल्मों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी आ गई है। इस लिस्ट में राजामौली की ही “बाहुबली 2' (1031 करोड़ ) पहले और 'बाहुबली' (418 करोड़) दूसरे नंबर पर है। वहीं रजनीकांत की '2.0' (408 करोड़) चौथे और आमिर खान की 'दंगल' (387.39 करोड़) पांचवें नंबर पर है।

नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड जीता

लॉस एंजिलिस में पिछले महीने हुई95वीं ऑस्कर सेरेमनी में फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता। नाटू-नाटू को इससे पहले गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब मिला था। RRR के नाटू-नाटू गाने को चंद्रबोस ने लिखा, एमएम कीरवानी ने कंपोज किया है। RRR फिल्म के डायरेक्टर राजामौली हैं। RRR का तेलुगु मीनिंग रौद्रम रानम रुधिरम और हिंदी में राइज रोर रिवोल्ट है।

नाटू-नाटू को इससे पहले गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब मिला था।

PM ने दी बधाई, कहा यह गाना सालों तक याद रखा जाएगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर RRR के मेकर्स को बधाई दी थी। उन्होंने कहा- 'असाधारण! ‘नाटु नाटु’ की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा गाना है, जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा। इस सम्मान के लिए एमएम कीरवानी और चंद्रबोस समेत पूरी टीम को बधाई। भारत प्रफुल्लित और गौरवान्वित है'।

दीपिका पादुकोण प्रेजेंटर रहीं
दीपिका पादुकोण इस साल प्रेजेंटर के तौर पर सेरेमनी का हिस्सा बनी थीं। यह सेरेमनी लॉस एंजिलिस में हुई। इससे पहले RRR के गाने नाटू-नाटू पर काल-राहुल ने लाइव परफॉर्मेंस दी। दर्शकों ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया। लॉस एंजलिस में हो रहे इस अवॉर्ड शो में ढेरों हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक के सितारों पहुंचे थे

ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी की खास तस्वीरें...

दीपिका पादुकोण सेरेमनी में ब्लैक ऑफ शोल्डर गाउन में पहुंचीं।

दीपिका पादुकोण सेरेमनी में ब्लैक ऑफ शोल्डर गाउन में पहुंचीं।

RRR की टीम जूनियर NTR, राजामौली और राम चरण ने सेरेमनी में हिस्सा लिया। इनकी फिल्म के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग में मिला।

RRR की टीम जूनियर NTR, राजामौली और राम चरण ने सेरेमनी में हिस्सा लिया। इनकी फिल्म के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग में मिला।

RRR के गाने नाटू-नाटू पर काल-राहुल ने लाइव परफॉरमेंस दी।

RRR के गाने नाटू-नाटू पर काल-राहुल ने लाइव परफॉरमेंस दी।

ऑस्कर से जुड़ी ये खबरे भी पढ़ें:

ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी आज, भारत के 3 नॉमिनेशन:ट्रॉफी जीतकर भी उस पर एक्टर का मालिकाना हक नहीं, ऑस्कर नाम कैसे पड़ा ये आज भी मिस्ट्री

फिल्मों की दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर की सेरेमनी भारतीय समय के अनुसार सोमवार सुबह 5.30 बजे से होगी। लॉस एंजलिस में ये फंक्शन रविवार रात 8 बजे शुरू होगा। इस बार भारत की तरफ से 3 नॉमिनेशन हैं। बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए फिल्म RRR का गाना नाटू-नाटू, डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म की कैटेगरी में फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स और ओरिजिनल शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में दी एलिफेंट व्हिस्परर्स को फाइनल नॉमिनेशन मिला है। पढ़ें पूरी खबर...

न एनटीआर न राम चरण:ऑस्कर्स 2023 में नाटू-नाटू पर डांस करेंगी झलक दिखला जा फेम लॉरेन गोटलिब

13 मार्च को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में 95 वें एकेडमी अवॉर्ड 2023 प्रेजेंट किए जाएंगे। इस साल फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने नाटू-नाटू को ऑस्कर के बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। पूरी खबर पढ़ें:

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


नाटू-नाटू की तर्ज पर बनाया मोदी-मोदी सॉन्ग: इसमें सरकार की उपलब्धियां बताईं, कर्नाटक में भाजपा का कैंपेन सॉ... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...