Rechercher dans ce blog

Wednesday, April 26, 2023

Karnataka Election 2023: रफ्तार में होगा चुनावी प्रचार, PM मोदी की 15 रैलियां होंगी धमाकेदार- जानें - ABP न्यूज़

Karnataka Elections: चुनावी राज्य कर्नाटक में राजनीतिक दलों का प्रचार अब रफ्तार पकड़ रहा है. इसी क्रम में बीजेपी के स्टार प्रचारक और पीएम नरेंद्र मोदी राज्य में छह दिनों में लगभग 15 जनसभाएं और रोड शो करेंगे, जिससे राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए पार्टी के प्रयासों को महत्वपूर्ण बल मिलेगा. सूत्रों ने बताया कि आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोर पकड़ने वाला है. पीएम मोदी राज्य में 28 अप्रैल को चुनाव प्रचार शुरू करेंगे और 7 मई तक जारी रखेंगे.

छह दिन में 12-15 रैलियां
सूत्रों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक चुनाव में छह दिन में 12 से 15 जनसभाएं, रैलियां और रोड शो करेंगे. पीएम मोदी 28 अप्रैल, 29 अप्रैल, 3 मई, 4 मई, 6 मई और 7 मई को प्रचार करेंगे, जहां पीएम मोदी 12 से 15 रैलियां, जनसभाएं और रोड शो करेंगे.

राजनाथ सिंह भी इस अभियान में शामिल
करीब एक हफ्ते तक बीमार रहने के बाद कोविड से उबर चुके केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस अभियान में शामिल होंगे. उन्होंने कहा 'पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी उत्साहित है. क्योंकि पीएम मोदी के आगमन से बीजेपी के पक्ष में माहौल बन गया है'. दरअसल, कर्नाटक दक्षिणी राज्य है, जहां विशेष रूप से बीजेपी सत्ता में है.

कर्नाटक पर ज्यादा फोकस 
सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है. इसलिए बीजेपी किसी भी दूसरे राज्य के मुकाबले कर्नाटक पर ज्यादा फोकस दिखा रही है. बीजेपी राज्य में दूसरा कार्यकाल चाह रही है और उसने पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटने का भरोसा जताया है.

बीजेपी का चुनावी अभियान शुरू 
कर्नाटक को बीजेपी का 'दक्षिण का प्रवेश द्वार' बताते हुए पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही है. कर्नाटक में बीजेपी के सामने सत्ता बरकरार रखने की चुनौती भी है, जिसके लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अभी से अपना चुनावी अभियान पहले ही शुरू कर दिया है. अमित शाह और जेपी नड्डा सहित बीजेपी के शीर्ष नेता आक्रामक प्रचार कर रहे हैं.

बेलगावी से शुरु होगा पीएम मोदी का प्रचार
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के मुताबिक, पीएम मोदी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत बेलगावी से करेंगे. वह कर्नाटक के सबसे बड़े जिलों में से एक बेलगावी में चिकोडी, कित्तूर और कुडाची का दौरा करेंगे. इसके अलावा, पीएम मोदी उत्तर कन्नड़ जिले का भी दौरा करेंगे. गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को एक चरण में मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी.

ये भी पढ़ें- Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव को लेकर इस सर्वे ने चौंकाया, अगर बनी गठबंधन सरकार तो लोग इस शख्स को देखना चाहते हैं CM

Adblock test (Why?)


Karnataka Election 2023: रफ्तार में होगा चुनावी प्रचार, PM मोदी की 15 रैलियां होंगी धमाकेदार- जानें - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...