Rechercher dans ce blog

Sunday, April 23, 2023

Karnataka Elections 2023: ’40 परसेंट कमीशन वाली बीजेपी’, कर्नाटक में राहुल गांधी ने बताया कितनी - ABP न्यूज़

Rahul Gandhi In Karnataka: कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य की जनता को अपने पक्ष में वोट करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां के नेता रोड शो, रैलियां और सभा को संबोधित कर रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने रविवार (23 अप्रैल) को एक जनसभा को संबोधित किया और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, “बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है. लोगों का ये अपार विश्वास और जनसमर्थन कर्नाटक में बदलाव की कहानी बयां कर रहा है.” कांग्रेस नेता ने भविष्यवाणी करते हुए कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस की 150 सीटें आएंगी और 40 परसेंट कमीशन वाली बीजेपी की 40 सीटें भी नहीं आने वाली हैं.”

बसव जी के बहाने बीजेपी पर वार

इस दौरान उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री और बीजेपी नेता बसव जी की बात करते हैं लेकिन उनके उपदेशों का पालन नहीं करते हैं. बसव जी के दोस्तों पर समाज आक्रमण कर रहा था तब उन्होंने खुद से सवाल किया कि मेरे दोस्तों पर हमला क्यों हो रहा है? इसके साथ ही उन्होंने लोकतंत्र, जातिवाद और नफरत के बारे में भी खुद से सवाल पूछे. फिर जो सच उन्होंने देखा उसे जीवनभर नहीं छोड़ा. बसव जी ने हिंदुस्तान और विश्व को लोकतंत्र का रास्ता दिया. इस सच्चाई को मिटाया नहीं जा सकता. अगर देश में लोकतंत्र आया और अधिकार मिले तो उसकी नींव बसव जी जैसे लोगों ने रखी थी. जब समाज में अंधेरा था तब वो अंधरे में रोशनी की तरह निकले थे.”

लिंगायत समुदाय को कांग्रेस की ओर खींचने की कोशिश?

राहुल गांधी के इस बयान के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इसे लिंगायत समुदाय को कांग्रेस की ओर खींचने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने कहा, “आज हम इनके सामने फूल रख रहे हैं लेकिन जब ये जिंदा रहे होंगे तो इन्हें भी डराया गया होगा, धमकाया गया होगा और इनके ऊपर आक्रमण भी हुए होंगे लेकिन ये पीछे नहीं हटे. सच्चाई का रास्ता इन्होंने नहीं छोड़ा.”

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- राहुल और सोनिया गांधी का जेल जाना तय, नीतीश कुमार के PM बनने के सवाल पर दिया बड़ा बयान

Adblock test (Why?)


Karnataka Elections 2023: ’40 परसेंट कमीशन वाली बीजेपी’, कर्नाटक में राहुल गांधी ने बताया कितनी - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...