Rechercher dans ce blog

Sunday, April 23, 2023

Watch: अतीक के भाई अशरफ से बरेली जेल में मिले थे असद, गुलाम, उस्मान और शूटर गुड्डू मुस्लिम, - ABP न्यूज़

Umesh Pal Murder: प्रयागराज (Prayagraj) में दिन दहाड़े हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा है. पुलिस के हाथ बरेली जेल (Bareilly Jail) की वो फुटेज मिली है, जिसमें असद (Asad), गुलाम (Ghulam), उस्मान (Usman) और गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के भाई अशरफ (Ashraf) से मिलने जेल पहुंचे थे. ये सीसीटीवी फुटेज (CCTV) 11 फरवरी का है, जो जेल के गेट पर लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है. एसआईटी की जांच में उमेश पाल की हत्या साजिश साबित करने में ये वीडियो अहम कड़ी साबित होगा.

पुलिस के मुताबिक अतीक अहमद के आदेश के बाद उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश बरेली जेल में ही रची गयी थी. अतीक अहमद का बेटा असद, गुलाम, उस्मान और गुड्डू मुस्लिम के साथ बरेली जेल में चाचा अशरफ से मिलने गया था. इस जेल के अंदर ही अशरफ ने उमेश की हत्या का पूरा प्लान बनाया था. जेल में करीब 2 घंटा 10 मिनट तक असद की अशरफ से  मुलाकात चली थी. 11 फरवरी 2023 को उमेश पाल को मारने का पूरा खाका तैयार किया गया था. 

असद की आईडी पर हुई थी ये मुलाकात

सूत्रों के मुताबिक 11 फरवरी 2023 को असद और उसके 8 साथियों ने बरेली जेल में अशरफ से मुलाक़ात की थी. यही पर उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश रची गई थी. सुबह 11 बजे असद, अशरफ का साला सद्दाम, लल्ला गद्दी, शूटर विजय उर्फ उस्मान चौधरी, गुड्डू मुस्लिम और शूटर गुलाम बरेली जेल अशरफ से मिलने पहुचे थे. मुलाक़ात के लिए असद की आईडी का इस्तेमाल किया गया था. सभी 9 मुलाकाती दोपहर करीब 1 बजकर 10 मिनट पर जेल से बाहर चले गए.

मुलाकात के 13 दिन बाद उमेश पाल की हत्या 

सूत्रों के मुताबिक ये मुलाक़ात जेल के अधिकारियों की साठगांठ से हुई थी. मुलाक़ात जहां हुई वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी नही लगे हुए थे. इस मुलाकात के 13 दिन बाद उमेश पाल की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड के बाद जब जांच आगे बढ़ी और जेल के सीसीटीवी खंगाले गए तब इस साजिश से पर्दा हटा और पता चला कि असद के साथ शूटर भी अशरफ से मिले थे. अतीक अहमद ने भी पुलिस पूछताछ में इस बात का खुलासा किया था. 

ये भी पढ़ें- Atiq Ahmed Shot Dead: 'सारा हिंदुस्तान जानता है हत्या कैसे हुई', अतीक-अशरफ हत्याकांड पर सपा सांसद बर्क का पलटवार

Adblock test (Why?)


Watch: अतीक के भाई अशरफ से बरेली जेल में मिले थे असद, गुलाम, उस्मान और शूटर गुड्डू मुस्लिम, - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...