Rechercher dans ce blog

Monday, June 19, 2023

बलसर टरन हदस: सबआई न सर सकशन क सगनल JE क घर कय सल पछतछ क बद स परवर समत लपत - NBT नवभरत टइमस (Navbharat Times)

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर रेल हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने बड़ा ऐक्शन लिया है। सीबीआई ने सोरो सेक्शन सिग्नल के जूनियर इंजीनियर (जेई) का घर सील कर दिया है, जहां वह परिवार के साथ किराये पर रह रहा था। बहानागा रेलवे स्टेशन (बालासोर) में हुई दुर्घटना के बाद से सिग्नल जेई से सीबीआई ने पूछताछ की थी। इसके बाद से वह परिवार समेत गायब है।

बालासोर हादसे में अब तक 292 लोगों की मौत हो चुकी है। 2 जून को हुए हादसे के बाद रेलवे की ओर से सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी। सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान सिग्नल जेई से एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की थी।

इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग से छेड़खानी का अंदेशा
सीबीआई की टीम 16 जून को बालासोर से निकली थी लेकिन सोमवार को अचानक लौटी और सिग्नल जेई के घर को सील कर दिया। हादसे के बाद इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम के साथ छेड़खानी करने का अंदेशा जताया गया था। इसके बाद जांच एजेंसी मामले में शामिल हुई थी।

तीन दिन के दौरे पर ओडिशा पहुंचे रेल मंत्री
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तीन दिन के ओडिशा दौरे पर भुवनेश्वर पहुंच गए हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि भुवनेश्वर में वैष्णव पुरी जाएंगे, जहां वह शाम को पुरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे और विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा के मद्देनजर तीर्थयात्रियों के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।
वैष्णव मंगलवार सुबह में रथ यात्रा स्थल भी जाएंगे।

बाद में, वह स्थानीय लोगों से बातचीत करने के लिए बहनागा बाजार जाएंगे, जहां 2 जून की शाम को ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना हुई थी। वह बालासोर जिला अस्पताल भी जाएंगे और अस्पताल और जिला प्रशासन के अधिकारियों से मिलेंगे। इसके अलावा बालासोर रेलवे स्टेशन के विकास का निरीक्षण और समीक्षा करेंगे।

Adblock test (Why?)


बालासोर ट्रेन हादसा: सीबीआई ने सोरो सेक्शन के सिग्नल JE का घर किया सील, पूछताछ के बाद से परिवार समेत लापता - NBT नवभारत टाइम्स (Navbharat Times)
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...