Rechercher dans ce blog

Friday, June 23, 2023

Weather Update: भषण गरम क दर बत दश क कई हसस म मनसन पहच आज दलल-NCR समत 26 रजय ... - News18 हद

हाइलाइट्स

दिल्ली-NCR में आज भी बारिश की उम्मीद.
मॉनसून अब झारखंड और बिहार में आगे बढ़ गया है.
आज बारिश को लेकर पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, सिक्किम में ऑरेंज अलर्ट.

नई दिल्ली. दिल्ली-NCR में आज भी बारिश (Rainfall) होने के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department- IMD) के मुताबिक 23 जून को दिल्ली में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 22 जून को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम रहा. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 2.4 मिमी. बारिश दर्ज की गई. आईएमडी के मुताबिक मॉनसून (Monsoon) अब तेलंगाना के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, ओडिशा के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों के साथ ही झारखंड और बिहार में आगे बढ़ गया है.

आईएमडी के मुताबिक अगले 2-3 दिनों के दौरान दक्षिण भारत के कुछ और हिस्सों, ओडिशा के शेष हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. आईएमडी ने आज ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और तेलंगाना में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने तेज आंधी (Thunderstorm) और बारिश को लेकर पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और सिक्किम में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है.

Weather Update Today

Weather Updates: यूपी, दिल्ली और बिहार के लिए अच्छी खबर, इन दो दिन होगी बारिश, जानिए मौसम का हाल

आईएमडी के मुताबिक 23 जून को विदर्भ, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, केरल और माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर आंधी-बिजली और गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है. आईएमडी ने आज पश्चिम मध्य और दक्षिण-पश्चिम अरब सागर और मन्नार की खाड़ी में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है. केरल-कर्नाटक-गोवा-कोंकण और आंध्र प्रदेश के तटों, लक्षद्वीप क्षेत्र, दक्षिण-पश्चिम और आसपास के दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में तूफान की गति 45-55 किमी प्रति घंटे से लेकर 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है. मछुआरों को इन इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

Tags: Delhi Weather Update, Heavy rain, Monsoon news, Weather updates

Adblock test (Why?)


Weather Update: भीषण गर्मी का दौर बीता, देश के कई हिस्सों में मॉनसून पहुंचा, आज दिल्ली-NCR समेत 26 राज्यों ... - News18 हिंदी
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...