Rechercher dans ce blog

Wednesday, July 26, 2023

Haryana Politics: 'हिंदुओं को मोपला की तरह मरवा देंगे...', VHP ने कांग्रेस से पूछा- 'क्या केरल में - ABP न्यूज़

Haryana News: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. दरअसल, सुरेंद्र जैन ने कहा कि, क्या केरल में कांग्रेस ने मुस्लिम लीग से इसलिए ही गठजोड़ किया है ताकि, केरल में मुस्लिमों द्वारा हिन्दुओं को मोपला नरसंहार की तरह ही मरवाया जा सके. केरल के मुस्लिम जिहादियों द्वारा कहा जा रहा है कि, हिन्दुओं को मोपला की तरह ही मार देंगे. हिन्दू समाज कभी भी इस तरह की हरकतों को बर्दास्त नहीं करने वाली है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, उत्तरी केरल जिले में एक मार्च के दौरान कथित रूप से उत्तेजक नारे लगाने के आरोप में 300 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि 300 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से ज्यादातर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा के सदस्य हैं. इनपर उत्तरी केरल जिले में एक मार्च के दौरान कथित रूप से उत्तेजक नारे लगाने का आरोप है. पुलिस ने आगे बताया कि मणिपुर में हिंसा पीड़ितों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार को कान्हांगड (Kanhangad) के पास यूथ लीग द्वारा आयोजित एक मार्च के दौरान ये नारे लगाए गए थे.

300 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

होसदुर्ग पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि बीजेपी कान्हांगड मंडल अध्यक्ष की शिकायत के आधार पर यूथ लीग मार्च में भाग लेने वाले 300 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन लोगों पर आईपीसी की धारा 153ए के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करने से संबंधित है.

यह भी पढ़ें: 

Haryana Politics: '...वो पूछते हैं कि नाम बदलने से क्या होगा?' दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मनोहर लाल खट्टर को दिया जवाब

Adblock test (Why?)


Haryana Politics: 'हिंदुओं को मोपला की तरह मरवा देंगे...', VHP ने कांग्रेस से पूछा- 'क्या केरल में - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...