Rechercher dans ce blog

Saturday, July 1, 2023

PM Modi Shahdol Visit : पएम मद शहडल स 'झठ गरट' पर गरज पकरय गव म कय जनजतय समदय स सवद - Nai Dunia

05:24 PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पथरिया गांव में लखपति दीदी से की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पकरिया गांव में पूछा कि अमृत तालाब बना है। तो एक किसान ने कहा कि तालाब बना है हम मत्स्य पालन कर रहे है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने लखपति दीदियों से चर्चा की। इस दौरान दीदी फूलवती से बात करते हुए कहा कि आप इतने पदों पर हैं, मैं तो केवल प्रधानमंत्री का पद ही संभाल सकता हूं। फूलवती ने प्रधानमंत्री से कहा मैं किराना दुकान चला रही हूं। प्रधानमंत्री ने पूछा कौन सी चीज का उत्पादन बाजार में ठीक तरीके से जाता है। फूलवती ने कहा सब्जी, इस पर प्रधानमंत्री ने कहा शहद के उत्पादन के बारे में भी सोचें। विजेता स्व सहायता समूह की अध्यक्ष गुड्डू सिंह ने कहा कि मेरी पहचान समूह के माध्यम से हुई है, वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हूं। चार से साढ़े चार लाख सालाना कमाते हैं।

05:19 PM

प्रधानमंत्री ने शहडोल के पकरिया में बोले, आप प्राकृतिक खेती पर ध्यान दीजिए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शहडोल के पकरिया गांव में खाट पंचायत मे लोगो से चर्चा करते हुए कहा कि आप लोग प्राकृतिक खेती पर भी ध्यान दीजिए। उन्होंने कहा कि एक गाय है तो 30 एकड़ में खेती हो सकती है। किसी फर्टिलाइजर की जरूरत नहीं अगर आप यूट्यूब देखते हैं तो आचार्य देवव्रत जी का भाषण सुने तो आपको धीरे-धीरे प्रयास करना चाहिए।

04:53 PM

प्रधानमंत्री ने कहा, पहले जंगल-जमीन को लूटने वालों को मिलता था संरक्षण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कि आदिवासी इलाकों में कालेजों और स्कूलों का कितना महत्व है। इसलिए हमारी सरकार ने 400 से अधिक नए एकलव्य स्कूल खोले हैं। मध्य प्रदेश के ऐसे 24000 विद्यार्थी इन स्कूलों में पढ़ रहे हैं। पहले की सरकारों ने जनजाति समाज की लगातार उपेक्षा की। हमने अलग से आदिवासी मंत्रालय बनाया। पहले जंगल जमीन लूटने वालों को खुला संरक्षण मिलता था लेकिन हमने पेसा एक्ट लागू का जनजातीय समाज को उनका अधिकार दिया है।

04:47 PM

प्रधानमंत्री ने कहा, रानी दुर्गावती के जीवन पर फिल्म बनाई जाएगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि रानी दुर्गावती जी की 500वीं जन्मशताब्दी पूरे देश में भारत सरकार मनाएगी। उनके जीवन के आधार पर फिल्म बनाई जाएगी, चांदी का एक सिक्का भी निकाला जाएगा। देश और दुनिया में 500 साल पहले जन्म लेने वाली पवित्र मां के समान उनकी प्रेरणा की बात हिंदुस्तान के घर-घर में पहुंचाई जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपको कांग्रेस सहित हर राजनीतिक दल की गारंटी से सतर्क रहना है इनका रवैया हमेशा आदिवासियों के खिलाफ रहा है। आदिवासी समुदाय के सामने भाषा की बहुत बड़ी चुनौती आती थी हमने स्थानीय भाषा में पढ़ाई की सुविधा दी गई है।

04:46 PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, उनकी गारंटी का मतलब कुछ गड़बड़ है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वह 70 साल में गरीब को महंगे इलाज से छुटकारा देने की गारंटी नहीं दे सके लेकिन हमने स्वास्थ्य की गारंटी दी है। वह 70 साल में धुएं से छुटकारा दिलाने की गारंटी नहीं दे सके लेकिन हमने उज्ज्वला योजना से 10 करोड़ महिलाओं को धुंआ से मुक्त किया है। वह 70 साल में गरीब को पैरों पर खड़े होने की गारंटी नहीं दे सके हमने मुद्रा योजना से साढ़े आठ करोड़ को स्वरोजगार की गारंटी दी है, उनकी गारंटी का मतलब है कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ है।

04:37 PM

पीएम मोदी ने कहा, झूठी गारंटी वालों से सावधान रहना

प्रधानमंत्री ने कहा की गारंटी की इस चर्चा के बीच झूठी गारंटी वालों से सावधान रहना है। जिन लोगों की खुद की गारंटी नहीं है वो क्या गारंटी देंगे। जब वो मुफ्त बिजली की गारंटी देते हैं तो समझ लीजिए कि वहां बिजली के दाम बढ़ने वाले हैं। कांग्रेस जैसे दलों की गारंटी का मतलब नीयत में खोट और गरीब पर चोट है।

04:33 PM

आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपये का इलाज मोदी की गारंटी है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सिकलसेल से मुक्ति का अभियान अमृतकाल में सबसे बड़ा मिशन बनेगा। जनजातीय बंधुओं से कहा कि वे स्क्रीनिंग से जुड़े, जांच करवाएं, कार्ड बनवाएं। शादी के समय कुंडली भले ही नहीं मिलाएं, कार्ड जरूर मिलाएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मध्य प्रदेश में एक करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड दिए गए है। अगर किसी को अस्पताल जाना पड़ा तो यह कार्ड उसकी जेब में 5 लाख रुपये के बराबर होगा। यह कार्ड दिखा देना यह मोदी की गारंटी है।

04:24 PM

PM Modi in MP: सिकलसेल एनिमिया से सबसे ज्यादा पीड़‍ित आदिवासी समाज के लोग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सिकलसेल एनिमिया से पीड़‍ित लोग पूरे जीवन इससे जुझते रहते हैं। पूरी दुनिया में 50 प्रतिशत मरीज हमारे देश में हैं। पिछले 70 साल में इससे निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। इससे सबसे ज्यादा पीड़‍ित आदिवासी समाज के लोग हैं। हमारे लिए आदिवासी समाज सिर्फ एक सरकारी आंकड़ा नहीं है, यह हमारे लिए संवेदनशीलता का विषय है, भावनात्मक विषय है। गुजरात का सीएम बनने के पहले से ही मैं इसको लेकर कार्य कर रहा हूं। करीब 50 सालों से मैं और राज्यपाल मंगुभाई इसके बारे में जागरुकता लाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

04:19 PM

पीएम मोदी बोले, सिकलसेल एनिमिया से बचाने का देश ले रहा संकल्प

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जय सेवा, जय जोहार के नारे से अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मैं रानी दुर्गावती को नमन करता हूं। आज से सिकलसेल एनिमिया मिशन की शुरुआत हो रही है, आज ही मध्य प्रदेश में एक करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड भी दिए जा रहे हैं। मैं आप सभी को और मध्य प्रदेश की डबल इंजन सरकार को बधाई देता हूं। आज देश शहडोल की धरती से बहुत बड़ा संकल्प ले रहा है। यह संकल्प है सिकलसेल एनिमिया से आदिवासी बच्चों और परिवारों को बचाने का है।

04:14 PM

पीएम मोदी ने किया आयुष्मान पीवीसी कार्ड का वितरण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शहडोल में आयुष्मान पीवीसी कार्ड का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने छोटी बच्ची अदिति यादव को आयुष्मान कार्ड दिया और मंच पर उसे दुलारा।

04:10 PM

प्रधानमंत्री ने सिकल सेल काउंसलिंग कार्ड और आयुष्मान कार्ड का वितरण किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिकल सेल के राष्ट्रीय पोर्टल को शहडोल में लांच किया। साथ ही राष्ट्रीय सिकलसेल मार्गदर्शिका का विमोचन किया। इसके बाद उन्होंने सिकलसेल काउंसलिंग कार्ड और डिजिटल आयुष्मान कार्ड वितरण किया।

03:57 PM

PM Modi in MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले, एमपी के दिल में बसते हैं पीएम मोदी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल के लालपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे प्रिय प्रधानमंत्री दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है। मध्य प्रदेश देश का दिल है लेकिन मध्य प्रदेश के दिल में जो बसते हैं ऐसे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हमारे बीच पधारे हैं, तालियां बजाकर उनका स्वागत कीजिए। सीएम शिवराज ने कहा कि जबलपुर में रानी दुर्गावती का विशाल स्मारक बनाया जाएगा और साल भर तक हम अनेक गतिविधि करते रहेंगे। पहले की सरकारें सिर्फ एक ही परिवार का महिमामंडित करती थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने आदिवासी क्रांतिकारियों का सम्मान बढ़ाया है। मध्य प्रदेश में आज 25000 जगह आयुष्मान सभा चल रही है। प्रधानमंत्री जी का जिंदगी बदलने का यह अभियान है। कांग्रेस की सरकार ने आयुष्मान कार्ड नहीं बनाएं प्रधानमंत्री जी ने जितना आदिवासियों के लिए काम किया है वह किसी ने नहीं किया।

03:49 PM

PM Modi Shahdol: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले, शादी से पहले रक्त कुंडली जरूर मिलाएं

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डा. मनसुख मांडविया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज का यह दिन इतिहास के स्वर्णिम पन्नों में लिखा जाएगा। आज के दिन प्रधानमंत्री सिकलसेल जैसे बीमारी को खत्म करने के लिए कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बीमारी से कई देशों ने मुक्ति पा ली है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में इस बीमारी को खत्म करने के लिए बहुत बड़ी योजना तैयार की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आप बच्चों की शादी करते समय रक्त कुंडली अवश्य मिलाएं। आयुष्मान ग्राम सभाएं आयोजित की जाएंगी जिसमें वंचित लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड बनवाने की जानकारी दी जाएगी। आयुष्मान योजना से अब तक 5 करोड़ से अधिक लोगों ने लाभ उठाया है।

03:43 PM

PM Modi in MP: आदिवासी क्षेत्र में सिकलसेल को खत्म करने का लिया संकल्प

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि राज्यपाल महोदय के आने के बाद सिकलसेल की लगातार चिंता हुई है। प्रधानमंत्री विशेष तौर पर इस ओर ध्यान दे रहे हैं, आदिवासी क्षेत्र में इस बीमारी को जड़ मूल से खत्म करने का संकल्प लिया है। आज इसकी शुरुआत शहडोल की धरती से हो रही है आप सभी भाई बहनों की तरफ से प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं, स्वागत करता हूं।

03:36 PM

PM Modi in Shahdol: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे शहडोल के लालपुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंच पर पहुंचे और रानी दुर्गावती को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान मंच पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित प्रदेश के मंत्री, सांसद और जनप्रतिनिधि उपस्थित हैं। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। 

03:19 PM

MP PM Modi Live: शहडोल के लालपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाइव कार्यक्रम देखिए यहां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शहडोल के लालपुर में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 एवं 1 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड के वितरण का शुभारंभ का लाइव वीडियो देखिए यहां।

02:31 PM

PM Modi in Shahdol: शहडोल में सभा स्थल पर लग रहे डबल इंजन की सरकार के नारे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वायु सेना के विशेष विमान से जबलपुर पहुंचे और यहां से हेलीकाप्टर से शहडोल के लिए रवाना हो गए। शहडोल के लालपुर में सभा स्थल पर डबल इंजन की सरकार है, आई बहार है के नारे लग रहे हैं।

02:07 PM

PM Modi in Shahdol Pakaria: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शहडोल के पकरिया में लाइव कार्यक्रम

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शहडोल के पकरिया गांव में लाइव कार्यक्रम देखिए यहां।

02:02 PM

PM Modi Shahdol Visit: शहडोल के लालपुर और पकरिया में वाटर प्रूफ पंडाल व डोम

शहडोल में लालपुर सभा स्थल और पकरिया में पानी से बचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा वाटर प्रूफ पंडाल और डोम लगाए गए हैं। सभा स्थल लालपुर को पूरी तरह वाटर प्रूफ बनाया गया है। इसके अलावा पकरिया में भी एक विशेष पंडाल लगाया गया है। पकरिया का कार्यक्रम वाटर प्रूफ डोम में ही किया जाएगा। जिस दौरान प्रधानमंत्री मोदी की लालपुर में सभा हो रही होगी, उस समय का मौसम तय करेगा कि पकरिया का कार्यक्रम बगीचे के नीचे या फिर पंडाल में होगा।

01:54 PM

PM Modi in Shahdol: शहडोल में सजा मंच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इंतजार

मध्य प्रदेश में शहडोल के लालपुर में मंच सजकर तैयार हो चुका है, अब बस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन का इंतजार है। यहां बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए पहुंच चुके हैं।

01:50 PM

PM Modi in Shahdol: राज्यपाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और सीएम जबलपुर से शहडोल रवाना हुए

राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया डुमना विमानतल जबलपुर से हेलीकाप्टर से शहडोल रवाना हो गए। राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का दोपहर लगभग 12.50 बजे भोपाल से विमान द्वारा डुमना विमानतल जबलपुर पहुंचे थे।

01:39 PM

प्रधानमंत्री को सुनने के लिए शहडोल में सभा स्थल पर उमड़े लोग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए शहडोल के लालपुर में सभा स्थल पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। सभी में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए उत्साह नजर आ रहा है। कार्यक्रम स्थल पर करीब एक लाख कुर्सी लगाई गई हैं।

01:34 PM

MP News: डिंडौरी से पीएम के कार्यक्रम में आ रही बस पलटी, 24 घायल

अनूपपुर जिले के बगदरा घाट पर एक बस पलट गई, यह बस डिंडौरी जिले से शहडोल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में लोगों को लेकर जा रही थी। दुर्घटना में बस में सवार 24 लोग घायल हो गए। इनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे के बाद सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

01:17 PM

MP Shahdol Newsशहडोल में लालपुर से पकरिया तक बना कारिडोर

लालपुर मैदान पर प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर उतरेगा। इसके बाद वो सड़क मार्ग से पकरिया ग्राम पंचायत के जल्दीटोला के बरटोला पहुचेंगे। इसके लिए लालपुर से पकरिया तक छह किलोमीटर लंबा कारिडोर बनाया गया है। जिसमें 15 हजार लकड़ी की बल्लियां और 20 हजार बांस की बल्ली का उपयोग किया गया है। इस छह किलोमीटर लंबे कारिडोर में हर पचास कदम पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। जब प्रधानमंत्री का काफिला यहां से गुजरेगा तो कारिडोर से किसी को भी निकलने की अनुमति नहीं हैं।

12:47 PM

PM Modi in MP: सीएम शिवराज ने कहा, आज का दिन देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज का दिन मध्यप्रदेश के साथ ही देश के लिए भी बहुत महत्वूर्ण है। आज हमारे प्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शहडोल पधार रहे हैं। मध्यप्रदेशवासियों की ओर से उनका हृदय से स्वागत और अभिनंदन है।

12:37 PM

Shahdol News सीएम शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट, पीएम मोदी के आगमन से सभी उत्साहित

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शहडोल दौर को लेकर ट्वीट कर लिखा, स्वस्थ, समृद्ध, सशक्त भारत के नवनिर्माण के लिए अविराम कार्यरत, जनजातीय गौरव की पुनर्स्थापना के लिए प्रतिबद्ध, आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भगवान विराटेश्वर की कृपा से धन्य धरा शहडोल में आगमन से हम सभी मध्यप्रदेशवासी हर्षित और उत्साहित हैं। माननीय प्रधानमंत्री के कर कमलों से राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन के शुभारंभ और मध्य प्रदेश के करोड़ों नागरिकों को आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना कार्डों के वितरण से स्वस्थ भारत के संकल्पों की सिद्धि को एक नई शक्ति मिलेगी।

12:16 PM

PM Modi In Shahdol : विपरीत परिस्थिति में असुविधा से बचाएगा दूसरा हेलीपैड, अधिकारी उत्साहित

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर लालपुर से पकरिया गांव तक की सुरक्षा व्यवस्था पर एसपीजी नजर रखे हैं। विपरीत परिस्थिति में असुविधा से बचने के लिए दूसरा हेलीपैड भी बनाया गया है। अन्‍य जिलों से यहां आने वालों की कड़ी जांच पड़ताल की जा रही है। फिलहाल अभी तक वर्षा नहीं होने से अधिकारी उत्साहित हैं। मौसम भी खुला होने से धीरे-धीरे लोगों का आना शुरू हो गया है। यदि दिनभर वर्षा नहीं हुई तो खुशनुमा माहौल में प्रधानमंत्री के आयोजन को संपन्न कराया जाएगा।

12:01 PM

PM Modi MP Shahdol News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में 17 राज्य आनलाइन जुड़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शहडोल में राष्ट्रीय स्तर पर सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम में केंद्र सरकार के स्वास्थ्य, जनजातीय कार्य, आयुष मंत्रालय और देश के 17 राज्यों के प्रतिनिधि आनलाइन शामिल होंगे। प्रदेश के 20 जनजातीय बहुल जिलों के 89 विकास खंड के करीब 3 हजार हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के 2 लाख से अधिक हितग्राहियों को सिकल सेल जेनेटिक काउन्सलिंग कार्ड का वर्चुअली वितरण किया जाएगा। प्रदेश के 25 हजार 500 से अधिक स्थानों पर सीधा प्रसारण होगा।

11:37 AM

PM Modi in MP Shahdol: पद्मश्री जोधइया बाई और अर्जुन सिंह भी हो रहे शामिल


शहडोल के ग्राम पकरिया में प्रधानमंत्री स्थानीय जनजातीय, संस्कृति एवं परंपराओं से अवगत होंगे। यह दिन शहडोल के लिए बहुत ही ऐतिहासिक दिन होगा। ऐसा पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री देसी अंदाज में जनजातीय समुदाय के साथ बैठकर कोदो भात- कुटकी खीर, इंद्ररह की कड़ी और महुआ का मालपुआ ग्रहण करेंगे। पूरी व्यवस्था को भारतीय परंपरा एवं संस्कृति के अनुसार तैयार किया गया है। कार्यक्रम में दो विशेष जनजातीय समुदाय के कलाकारों को आमंत्रित किया है जिसमें डिंडौरी जिले के पद्मश्री से सम्मानित कलाकार अर्जुन सिंह धुर्वे और उमरिया जिले की पद्मश्री से सम्मानित कलाकार जोधईया बाई शामिल हो रहे हैं।

11:16 AM

PM Modi in MP: प्रधानमंत्री के आने से पहले चप्पे-चप्पे की जांच जारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शहडोल आने से पहले कार्यक्रम स्थल पर पुलिस चप्पे-चप्पे की जांच कर रही है। इसके साथ ही पकरिया गांव में भी प्रधानमंत्री जहां जाएंगे तो वहां सुरक्षा टीम पहुंचकर जांच कर रही है। कुछ ही देर में यहां लोगों के आना शुरू हो जाएगा।

10:25 AM

आज आ रहे हैं प्रधानमंत्री, शहडोल के पकरिया गांव में छाया उत्साह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 3 बजे के बाद शहडोल के लालपुर हवाई पट्टी के पास आम सभा को संबोधित करेंगे और यहां से पकरिया गांव में जनजातीय वर्ग के बीच संवाद करने जाएंगे। इसके पहले शनिवार की सुबह से ही लालपुर सभा स्थल एवं पकरिया में तैयारियां शुरू हो गई है। देर रात तक अधिकारी कर्मचारी तैयारियों में लगे रहे और सुबह से सुरक्षा व्यवस्था पर काम चालू हो गया। दोपहर 2.30 बजे तक राज्यपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई मंत्री पहुंच जाएंगे। लालपुर से पकरिया तक चप्पे-चप्पे में सुरक्षा व्यवस्था लग गई है। पकरिया गांव का माहौल एकदम बदला हुआ है। आदिवासी महिलाओं एवं लोगों में उत्साह छाया हुआ है। रंग बिरंगी वेशभूषा में आदिवासी समुदाय के लोग आयोजन स्थल में जाने को तैयार हैं। लालपुर के अलावा जमुई में भी हेलीपैड बनाया गया है और मुख्यमंत्री यही उतरेंगे।

10:05 AM

PM Modi in Shahdol: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे आयुष्मान कार्ड वितरण का शुभारंभ

प्रधानमंत्री पीवीसी आयुष्मान कार्ड वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। देश में पहली बार प्रदेश में 3 करोड़ 57 लाख आयुष्मान हितग्राहियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड का वितरण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा योजना के शुभारंभ के बाद ग्राम पंचायत और नगरीय निकाय स्तर पर जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में पीवीसी आयुष्मान कार्ड वितरित किए जाएंगे। इसके लिए पंचायत स्तर पर आयुष्मान ग्राम सभा होगी, जिसमें आयुष्मान हितग्राहियों के नाम पढ़े जाएंगे। नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है।

10:03 AM

PM Modi in Shahdol MP News: शहडोल में पीएम के कार्यक्रम में दिखेगा जनजातीय रंग

पकरिया में आयोजित कार्यक्रम यदि डोम के अंदर होता है तो इसकी भी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। डोम के अंदर ही जनजातीय रंग देने की तैयारी है। पीएम मोदी डोम के भीतर ही जनजातीय समुदाय के साथ भोज करेंगे और सदस्यों से संवाद स्थापित करेंगे। इसके लिए खाट, जमीन पर बैठ के भोज करने के लिए पीढ़ा समेत अन्य व्यवस्था की गई है।

09:53 AM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में दौरा कार्यक्रम

12:45 बजे - दिल्ली एयरपोर्ट से जबलपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान।
2:15 बजे - जबलपुर एयरपोर्ट आगमन।
2:20 बजे - जबलपुर एयरपोर्ट से लालपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान।
3:15 बजे - शहडोल जिले के लालपुर एयरपोर्ट पर आगमन।
3 :20 बजे - लालपुर हैलीपेड से सभा स्थल के लिए प्रस्थान।
3:25 बजे - लालपुर शहडोल कार्यकम स्थल आगमन।
3:30-4:45 - सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ।
4:50 बजे - लालपुर कार्यक्रम स्थल से ग्राम पकरिया कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना।
4: :50 बजे - ग्राम पकरिया कार्यक्रम स्थल आगमन।
5-7 बजे - पकरिया ग्राम भ्रमण एवं संवाद कार्यक्रम।
7:05 बजे - ग्राम पकरिया से लालपुर हैलीपेड प्रस्थान।

Adblock test (Why?)


PM Modi Shahdol Visit : पीएम मोदी शहडोल से 'झूठी गारंटी' पर गरजे, पकरिया गांव में किया जनजातीय समुदाय से संवाद - Nai Dunia
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...