Rechercher dans ce blog

Tuesday, August 1, 2023

Hero MotoCorp के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर पर ED का छापा, DRI केस के बाद हुई कार्रवाई - मनी कंट्रोल

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के चेयरमैन पवन मुंजाल (Pawan Munjal) के घर पर छापेमारी की। CNBC TV-18 ने 1 अगस्त को रिपोर्ट दी थी कि डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के एक मामले का संज्ञान लेने के बाद ये कार्रवाई की गई है। DRI ने हाल ही में पवन मुंजाल के एक करीबी सहयोगी को अघोषित विदेशी मुद्रा के एक मामले में पकड़ा था।

Moneycontrol ने 15 जून को बताया कि घरेलू ऑटोमोबाइल प्रमुख हीरो मोटोकॉर्प सरकार के रडार पर है, कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) ने कंपनी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

हीरो मोटोकॉर्प के कुछ लेनदेन में इनकम टैक्स विभाग की तरफ से की गई जांच का संज्ञान लेने के बाद MCA की तरफ से भी जांच शुरू की गई है।

न्यूज एजेंसी Reuters के मुताबिक, MCA पैसे के कथित हेरफेर से जुड़े मामले में थर्ड पार्टी वेंडर के साथ कंपनी के संबंधों की जांच करेगा, और इसके ओनरशिप स्ट्रक्चर की भी जांच होगी।

ED की छापेमारी की खबर के बाद, दोपहर करीब 1.30 बजे हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में 4.39% फीसदी की गिरावट देखी गई और ये 3,066.80 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

Adblock test (Why?)


Hero MotoCorp के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर पर ED का छापा, DRI केस के बाद हुई कार्रवाई - मनी कंट्रोल
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...