Rechercher dans ce blog

Saturday, August 12, 2023

PM Modi in MP Live: पीएम मोदी बोले- विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है एमपी, भूखे रहने की तकलीफ मैं जानता हूं - अमर उजाला

04:22 PM, 12-Aug-2023

पहली बार देश में दलित पिछड़ा और आदिवासी परंपरा को सम्मान मिल रहा है 
आज देश के कई राज्यों में जनजातीय समाज के गौरवशाली इतिहास को अमर करने के लिए म्यूजियम बना रहे हैं। भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की परंपरा शुरू की। मध्य प्रदेश में भी हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम समाज की रानी कमलापति के नाम पर रखा गया। पातालपानी स्टेशन का नाम डांडिया मां के नाम पर किया है। आज पहली बार देश में दलित पिछड़ा और आदिवासी परंपरा को सम्मान मिल रहा है।

04:16 PM, 12-Aug-2023

सरकार चलाने वालों ने पानी की अहमियत को नहीं समझा


प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास दिए जा रहे हैं। घर में सभी जरूरी सुविधाएं हों इसके लिए बिजली कनेक्शन पानी कनेक्शन भी दिया गया है। इसका परिणाम है जीएसटी समाज के लोग आज अपने पैरों पर खड़े हो रहे हैं। उन्हें बराबरी के साथ समाज में सही स्थान मिल रहा है। साथियों सागर ऐसा जिला है, जिसके नाम में तो सागर है ही इसकी पहचान 400 एकड़ की लाखा बंजारा झील से भी होती है। इस धरती से लाखा बंजारा जैसे वीर का नाम जुड़ा है। लाखा बंजारा ने इतने वर्ष पहले पानी की अहमियत को समझा था, लेकिन जिन लोगों ने दशक तक प्रदेश में सरकार चलाई उन्होंने गरीबों को पीने का पानी पहुंचाने की जरूरत भी नहीं समझा।
 

04:09 PM, 12-Aug-2023

मुद्रा योजना लागू की गई है
हमारे युवा आत्मनिर्भर बने अपने सपनों को पूरा कर सकें इसके लिए मुद्रा लोन जैसी योजनाएं भी शुरू की गई हैं। मुद्रा योजना के लाभार्थी बड़ी संख्या में हैं। बड़ी संख्या में एससी-एसटी समाज के भाई बहन हैं उनको ध्यान में रखकर योजना लागू की गई है।
विज्ञापन

04:04 PM, 12-Aug-2023

सागर में कई प्रोजेक्ट का पीएम ने शिलान्यास किया। सागर के ढाना में कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की सौगात प्रदेशवासियों को दी।

04:01 PM, 12-Aug-2023

प्रधानमंत्री ने कहा कि संत रविदास मंदिर भव्य और दिव्य होगा। उन्होंने कहा कि ये सामाजिक समरस्ता के नए युग की शुरुआत है। विकास और बेहत सुविधाओं के लिए काम जारी है। विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है मध्य प्रदेश।

04:00 PM, 12-Aug-2023

कोटा-बीना रेल लाइन का दोहरीकरण
ढाना में प्रधानमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश विकास की राह में आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री ने सागर में कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। सागर के ढाना में कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण किया। कोटा-बीना रेल लाइन दोहरीकरण का भी पीएम ने लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की सौगात प्रदेशवासियों को दी।
विज्ञापन

03:46 PM, 12-Aug-2023

20641 गांवों की मट्टी से किया गया संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन। पूजन में 313 नदियों के पवित्र जल किया गया शामिल।

02:59 PM, 12-Aug-2023

सागर पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में वे बड़तूमा में करीब 100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत रविदास मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

01:57 PM, 12-Aug-2023

सागर दौरे पर पीएम मोदी - फोटो : अमर उजाला

थोड़ी देर में पहुंचेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर के बड़तूमा में संत रविदास मंदिर की आधारशिला रखने के लिए बड़तूमा पहुंचेंगे। वे खजुराहो एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं, यहां से बड़तूमा हेलीपैड पहुंचेंगे और फिर यहां से कार से कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होंगे। पीएम दोपहर 2:15 बजे से 2:30 बजे तक संत रविदास महाराज के मंदिर और स्मारक का भूमिपूजन। इसके बाद दोपहर 2:35 बजे वे बड़तूमा हेलीपैड पर वापस आएंगे, यहां से दोपहर 3:05 बजे ढाना एयर स्ट्रिप पहुंचेंगे। पीएम दोपहर 3:15 बजे ढाना जनसभा स्थल पहुंचेंगे। जनसभा के बाद शाम 4:15 बजे ढाना एयर स्ट्रिप से हेलिकॉप्टर के जरिए खजुराहो रवाना होंगे और फिर नई दिल्ली के रवाना हो जाएंगे।

01:50 PM, 12-Aug-2023

कमलनाथ ने साधा निशाना
भाजपा के कार्यक्रम पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने निशाना साधा है। भोपाल में एक कार्यक्रम में कमलनाथ ने प्रधानमंत्री के दौरे पर कहा कि आज भाजपा को सब कुछ याद आने लगा है। संत रविदास याद आने लगे सब कुछ याद आने लगा यह तो हालत है। लेकिन सोचते हैं कि जनता का ध्यान मोड़ पाएंगे, लोगों को गुमराह कर पाएंगे। मध्यप्रदेश के मतदाता ने तय कर लिया है। बड़े प्यार से शिवराज सिंह को विदा करेंगे।

01:47 PM, 12-Aug-2023

स्मारक स्थल पर की गई आकर्षक साज-सज्जा - फोटो : अमर उजाला

सीएम पहुंचे बड़तूमा
सागर के बड़तूमा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं। यहां सीएम शिवराज ने स्मारक स्थल का जायजा लिया और संतों के बीच पहुंचकर उनका पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए करीब पांच सौ संत बड़तूमा पहुंचे हैं।

12:55 PM, 12-Aug-2023

प्रदेश की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री का स्वागत: CM
संत रविदास मंदिर के शिलान्यास पर सीएम शिवराज ने कहा कि रविदास महाराज के भव्य, दिव्य और आलौकिक मंदिर निर्माण के भूमिपूजन का काम संपन्न हो रहा है। सौभाग्यशाली इसलिए भी कि मंदिर के भूमिपूजन के कार्यक्रम के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पधार रहे हैं। संत रविदास जी ने जो कहा वो चरितार्थ करने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है। हमारी पांच यात्राएं जो 20 हजार गांवों से होकर गुजरी हैं। लगभग 25 लाख लोगों से सीधा संवाद करते हुए उन गावों की माटी और 313 नदियों का अलग-अलग स्थानों से जल लेकर भूमिपूजन के कार्यक्रम के लिए बड़तूमा सागर आई हैं। यह मंदिर केवल सरकार का काम नहीं है। सरकार मंदिर का निर्माण करेंगी, यह हमारा सौभाग्य है, क्योंकि लगभग आठ महीने पहले सागर में ही हमने मंदिर के निर्माण की घोषणा की थी। लेकिन यह जनता के भाव से भरा मंदिर का निर्माण है। गांव की माटी और सभी नदियों का जल यह जनता की श्रद्धा और भाव है, जो मंदिर के निर्माण में लगेगी। इस अवसर पर मैं अपने प्रदेश के सभी भाईयों और बहनों को बधाई देता हूं। मध्यप्रदेश को प्रसन्नचित् और आनंदित बनाने का कार्यक्रम जारी है। प्रदेश की नौ करोड़ की जनता की तरफ से मैं प्रधानमंत्री का स्वागत करता हूं।

11:52 AM, 12-Aug-2023

सामाजिक समरसता के अग्रदूत थे संत रविदास: CM
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि संत रविदास महाराज ने भारतीय संस्कृति और समरसता के लिए अभूतपूर्व कार्य किया है। संत रविदास ने कर्म को महत्व दिया। वे परिश्रम से जो भी अर्जित करते थे, उसे संत सेवा और समाज को अर्पित कर देते थे। कई राजा और मीराबाई भी उनकी शिष्य थी। संत रविदास वास्तव में सामाजिक समरसता के अग्रदूत थे। मुख्यमंत्री चौहान ने सागर में 8 फरवरी को संत रविदास मंदिर की योजना को भव्य रूप देकर निर्माण कराने की घोषणा की थी। इसे ही अंतिम रूप दिया जा रहा है।   
 

11:51 AM, 12-Aug-2023

पीएम के दौरे से पहले सीएम शिवराज ने किया अवलोकन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को सागर जिले के बड़तूमा में बन रहे संत रविदास मंदिर के निर्माण स्थल का अवकोलन किया। उन्होंने ढाना ग्राम में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा की तैयारी का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने सभा स्थल के मंच, हैलीपैड, डोम का अवलोकन कर सुविधाओं की ली। 
 

11:33 AM, 12-Aug-2023

PM Modi in MP Live: पीएम मोदी बोले- विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है एमपी, भूखे रहने की तकलीफ मैं जानता हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) को सागर जिले के दौरे पर हैं। वे सागर के बड़तूमा में 100 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले संत रविदास का मंदिर की आधारशिला रखेंगे। साथ ही ढाना ग्राम में आमसभा को जनसभा करेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस वर्ष 8 फरवरी को इस मंदिर के निर्माण की घोषणा की थी। यह मंदिर आस्था के साथ ही शोध का बड़ा केंद्र भी बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित मध्यप्रदेश दौरे से एक दिन पहले इस मंदिर का थ्री-डी मॉडल भी सामने आया है। इस मंदिर को नागर शैली से बनाया जाएगा। 

Adblock test (Why?)


PM Modi in MP Live: पीएम मोदी बोले- विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है एमपी, भूखे रहने की तकलीफ मैं जानता हूं - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...