Rechercher dans ce blog

Sunday, November 5, 2023

बेंगलुरु में महिला अधिकारी की चाकू घोंपकर हत्या, घर में अकेली पाकर घुसे थे हमलावर, जांच में जुटी पुलिस - Aaj Tak

कर्नाटक सरकार की 37 वर्षीय महिला कर्मचारी की बेंगलुरु में उसके आवास पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने रविवार को इस घटना की जानकारी दी. महिला जियोलॉजिस्ट (भूविज्ञानी) थी. पुलिस के मुताबिक, कर्नाटक के माइनिंग एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट में उप निदेशक पद पर कार्यरत प्रतिमा के घर में घुसकर उन पर चाकू से हमला किया गया, जिसमें उनकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हमले के दौरान प्रतिमा घर पर अकेली थीं. उनके पति अपने गृहनगर तीर्थहल्ली की यात्रा पर गए हुए थे. 

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात करीब 8 बजे प्रतिमा के ड्राइवर ने उन्हें घर छोड़ा था. अधिकारियों के मुताबिक प्रतिमा के भाई ने उन्हें कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. वह सुबह जब अपनी बहन को देखने घर पहुंचा, तो उसे मृत पाया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. अधिकारियों ने कहा कि हमलावरों का पता लगाने के प्रयास फिलहाल जारी हैं. उन्हें शक है कि हत्या के पीछे प्रतिमा के जान-पहचान वाले लोगों का हाथ हो सकता है.

बेंगलुरु में पिछले महीने सड़क पर हुई थी हत्या

इससे पहले गत 18 अक्टूबर की मध्य रात्रि को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पुलाकेशी नगर के पास सड़क पर एक व्यक्ति की हत्या का मामला सामने आया था. इस वारदात को किसी राहगीर ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया था, जो कुछ दिन बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में देखा गया कि एक शख्स जानबूझकर सड़क पर जा रहे व्यक्ति पर अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी चढ़ाने की कोशिश करता है. जब वह व्यक्ति अपनी जान बचाने के लिए भागने लगता है, तो स्कॉर्पियो सवार उसका पीछा करता है और उसे फिर रौंदने की कोशिश करते हैं. दूसरे प्रयास में भी जब वह असफल हो जाता है तो अपनी एसयूवी को रिवर्स करके शख्स पर चढ़ा देता है और उसकी मौत हो जाती है.

Advertisement

पैसे के विवाद में शख्स पर चढ़ा दी थी स्कॉर्पियो

पुलिस ने स्कॉर्पियो चालक की पहचान अमरीन और मृतक की पहचान असगर के रूप में की थी. पहले आरोपी अमरीन ने दावा किया था कि यह एक दुर्घटना थी. हालांकि, जांच के बाद पुलिस ने बताया कि असगर की हत्या के इरादे से ही उस पर एसयूवी कार चढ़ाई गई थी. मृतक असगर सेकेंड-हैंड कार डीलर था. वह और आरोपी अमरीन एक-दूसरे के परिचित थे. अमरीन ने असगर से एक कार खरीदी थी और उसे 4 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया था. इसी पैसे को लेकर दोनो के बीच विवाद और मारपीट हुई थी. इसी बात को लेकर अमरीन ने असगर की बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस ने उसके खिलाफ जेसी नगर थाने में धारा 307 के तहत केस दर्ज किया. 

Adblock test (Why?)


बेंगलुरु में महिला अधिकारी की चाकू घोंपकर हत्या, घर में अकेली पाकर घुसे थे हमलावर, जांच में जुटी पुलिस - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...