Rechercher dans ce blog

Sunday, November 5, 2023

Rajasthan Elections 2023: टिकट बंटवारे में BJP ने वसुंधरा समर्थकों को किया किनारे? इन करीबियों - ABP न्यूज़

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है. अब केवल 197 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान हो चुका है. वहीं, टिकट बंटवारे में बीजेपी ने इस बार वसुंधरा राजे के कई समर्थकों के टिकट काट दिए हैं. अशोक परनामी, यूनुस खान समेत कई नेताओं को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है.

उधर, रविवार को पार्टी ने अपनी पांचवी सूची में बेरोजगार युवाओं को एकजुट कर लड़ाई लगने वाले युवा नेता उपेन यादव को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने कोलायत सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. यहां से देवी सिंह भाटी की पुत्रवधू की जगह उनके पोते को टिकट दिया है. बहू को टिकट देने पर देवी सिंह भाटी ने नामांकन दाखिल कर दिया था. 

वसुंधरा के इन करीबियों का कटा टिकट
उधर, वसुंधरा राजे के करीबियों के बात करें तो बाबू सिंह राठौड़, प्रह्लाद गुंजल और विजय बंसल को टिकट दिया गया है जबकि जयपुर की आदर्श नगर सीट से वसुंधरा राजे के समर्थक अशोक परनामी का टिकट काट कर रवि नैयर को मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा वसुंधरा राजे के खास रहे अशोक परनामी, राजपाल सिंह शेखावत, यूनुस खान और राव राजेन्द्र का टिकट पार्टी ने काट दिया है. इनमें से यूनुस खान ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का एलान किया है. वहीं, राजपाल भी सोमवार को निर्दलीय पर्चा भरने जा रहे हैं. बाकी की स्थिति साफ नहीं है. 

तीन सीटों पर अभी भी फैसला नहीं
जयपुर की सभी आठ सीटों में से मालवीय नगर को छोड़कर सभी सीटों पर नए उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं, मालवीय नगर में काली चरण सर्राफ को टिकट दिया  गया है. बीजेपी ने अभी बाड़मेर, पचपदरा और बाड़ी सीट पर उम्मीदवार का एलान नहीं किया है. जल्द इन सीटों पर नाम का एलान होने की उम्मीद है. राज्य में 25 नवंबर को मतदान कराया जाना है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: भरतपुर शहर विधानसभा सीट होगा RLP-कांग्रेस गठबंधन का उमीदावार, हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला

Adblock test (Why?)


Rajasthan Elections 2023: टिकट बंटवारे में BJP ने वसुंधरा समर्थकों को किया किनारे? इन करीबियों - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...