Rechercher dans ce blog

Wednesday, December 27, 2023

ABP C Voter Survey: क्या नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनाना चाहिए? सर्वे ने चौंकाया - ABP न्यूज़

ABP Cvoter Survey: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. आम चुनाव में एक तरफ बीजेपी का नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) तो दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन इंडिया है. गठबंधन इंडिया की 19 दिसंबर को हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम फेस (इंडिया का संयोजक) के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने रखा. इसका समर्थन दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी किया. 

खरगे का नाम पीएम के तौर पर रखने को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. सवाल उठ रहा था कि क्या बिहार के सीएम नीतीश कुमार इससे नाराज चल रहे हैं? क्या उन्हें गठबंधन इंडिया का संयोजक बनाया जाना चाहिए? इस बीच संयोजक के सवाल को लेकर एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने त्वरित सर्वे किया है. 

लोगों ने क्या कहा?
सर्वे में सवाल किया गया कि क्या नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनाना चाहिए? इस पर 42 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. वहीं 44 प्रतिशत लोगों ने नहीं में जवाब दिया. इसके अलावा 14 परसेंट लोगों ने कहा कि वो अभी इसको लेकर कुछ नहीं कह सकते. त्वरित सर्वे बिहार के 2 हजार से ज्यादा वोटरों के बीच किया गया है. 

क्या नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनाना चाहिए?
हां- 42%
नहीं- 44%
पता नहीं-14%

नीतीश कुमार ने क्या कहा था?
जेडीयू नेता नीतीश कुमार तमाम अटकलों को खारिज करते हुए कई बार कह चुके हैं कि वो पीएम की रेस में नहीं है. उन्होंने सोमवार (25 दिसंबर) को भी कहा कि वो मुझे कोई मायूसी नहीं हुई, कोई नाराज़गी नहीं हुई. हमें कोई पद नहीं चाहिए.

विपक्षी गठबंधन इंडिया में जेडीयू हिस्सा है. इसके अलावा गठबंधन में आप, कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके, शरद पवार की एनसीपी और उद्धव ठाकरे की शिवसेना सहित कई दल हैं. 

ये भी पढ़ें- विपक्ष के पीएम फेस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का अहम बयान, 'हम पहले ये देखेंगे कि...'

Adblock test (Why?)


ABP C Voter Survey: क्या नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनाना चाहिए? सर्वे ने चौंकाया - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...