Rechercher dans ce blog

Tuesday, December 26, 2023

UP Police Bharti: उम्र में छूट देने के फैसले का जयंत चौधरी ने किया स्वागत, CM योगी के लिए कही ये बात - ABP न्यूज़

UP Police Recruitment News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर होने वाली सीधी भर्ती में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का आदेश दिया है. यूपी सरकार के इस फैसले पर खुशी जताते हुए राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने सीएम योगी की तारीफ की है. 

जयंत चौधरी ने मंगलवार को एक्स पर पोस्ट किया, "कल मेरा जन्मदिवस है और इससे अच्छा तोहफा नहीं मिल सकता. उत्तर प्रदेश में 60,244 सिपाही भर्ती में 3 साल की आयु सीमा बढ़ेगी. योगी जी ने उचित निर्णय लिया है. आरएलडी कार्यकर्ताओं ने इस महत्वपूर्ण मुद्दे को जबरदस्त तरीके से उठाया और अपनी बात मनवाई है." 

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में दी गई छूट

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद को इस संबंध में निर्देशित करते हुए कहा है कि इस साल की परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा 22 को बढ़ाकर 25 वर्ष किया जाए. भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से ही बड़ी संख्या में युवा आयु सीमा को बढ़ाने की मांग कर रहे थे. 

मुख्यमंत्री योगी ने युवाओं की मांग को जायज मानते हुए आरक्षी नागरिक पुलिस के पद पर भर्ती के लिए जारी प्रक्रिया में सभी वर्गों के युवाओं के लिए उच्चतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया है. 

मुख्यमंत्री योगी ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री योगी ने एक्स पर कहा कि युवाओं के हितों एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए आपकी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है. इसी क्रम में यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पद पर भर्ती हेतु जारी प्रक्रिया में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए उच्चतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया गया है. 

बता दें कि यूपी सरकार ने 23 दिसंबर को पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया. सिपाही के 60 हजार से ज्यादा रिक्त पदों की भर्ती का इंतजार था. इसमें से अनारक्षित के लिए 24,102 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 6,024 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 16,264 पद, अनुसूचित जाति के लिए 12,650 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 1,204 पद आरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें- 

abp न्यूज़ की खबर का बड़ा असर, यूपी सिपाही भर्ती में मिलेगी तीन साल की छूट, CM योगी ने दिए निर्देश

Adblock test (Why?)


UP Police Bharti: उम्र में छूट देने के फैसले का जयंत चौधरी ने किया स्वागत, CM योगी के लिए कही ये बात - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...